IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का बहुप्रतिक्षित इंतजार कर रहे फैन्स के लिये बुरी खबर आई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था लेकिन सीरीज के आगाज से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब चोटिल हो गये हैं और अब उनका भारत दौरे पर आना मुश्किल लग रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुल शॉट लगाने की वजह से चोटिल हुए पीटर हैंड्सकोंब


दरअसल मंगलवार को विक्टोरिया में क्लब क्रिकेट में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब पुल शॉट लगाने के प्रयास में अपना कूल्हा चोटिल कर बैठे. इस शॉट के बाद उन्होंने एक और पुल शॉट लगाने का प्रयास किया और तीन गेंद बाद दर्द से कराहने लगे और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा. जिसके कारण अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिये उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है लेकिन अधिकारियों को उनके सही समय पर उबरने का भरोसा है. 


क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, ‘स्कैन में पुष्टि हुई है कि उन्हें दायें कूल्हे के उत्तकों को नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों को भरोसा है कि हैंड्सकोंब इस महीने भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ रवाना होने के लिये फिट होंगे. ’


अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल


ऑस्ट्रेलिया को नागपुर, नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम चोटिल खिलाड़ियों के मुद्दे से जूझ रही है जिसमें उसके अहम खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन दोनों ऊंगली की चोट से उबर रहे हैं. स्टार्क नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे लेकिन उनके बाकी श्रृंखला में टीम के साथ रहने की संभावना है. ग्रीन को श्रृंखला का शुरूआती मैच खेलने की उम्मीद है. 


ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है. हैंड्सकोंब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 में भारत का दौरा किया था, उन्हें भारत श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजी बैकअप के तौर पर शामिल किया गया. उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2019 में खेला था.


इसे भी पढ़ें- IND vs SL: ईडन गार्डन्स में भारत की जीत के साथ बनें 3 रिकॉर्ड, तीनों रहे शर्मनाक, देखें आंकड़े



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.