IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेली गई 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज रोहित सेना की जीत के साथ खत्म हो गई है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी बार टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की है. इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में घरेलू श्रृंखला के अलावा 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था. जहां भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की तो वहीं पर तीसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अहमदाबाद में खेला गया सीरीज का आखिरी मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम सेलेक्शन में ऑस्ट्रेलिया से हुई गलती


जहां भारतीय टीम की जीत से फैन्स खुश हैं तो वहीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों से लगातार चौथी बार सीरीज छिन जाने से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच नाराज हैं. इस पूर्व पेसर ने अहमदाबाद में खेले गये आखिरी मैच में टीम सेलेक्शन पर सवाल उठाते हुए जमकर लताड़ लगाई है.


गेंदबाजों ने अहमदाबाद टेस्ट में की ये गलती


कास्प्रोविच ने अहमदाबाद टेस्ट की पिच को ‘बैट-ए-थॉन (बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त)’ करार देते हुए मिशेल स्टार्क के नेतृत्व वाली तेज गेंदबाजों द्वारा बाउंसर और यॉर्कर का पर्याप्त इस्तेमाल नहीं करने की आलोचना की. ऑस्ट्रेलिया के लिए 38 टेस्ट मैच खेलने वाले कास्प्रोविच 2004-05 में भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली टीम के सदस्य थे. उन्होंने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस मैच में उन्हें तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए था.


सिर्फ एक स्पिनर से ही भारत में जीते थे सीरीज


कास्प्रोविच ने ‘एसईएन रेडियो’ से सोमवार को कहा, ‘‘ इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए यॉर्कर या बाउंसर ही कारगर है. एक तेज गेंदबाज के रूप में, अगर हम बल्लेबाजों को फंसना चाहते हैं, तो हमें बाउंसर या यॉर्कर फेंकने की जरूरत थी. तथ्य यह है कि हमने इस पिच को देर से समझा. यह सिर्फ एक ‘बैट-ए-थॉन’ है. यह पिच पहले के तीन मैचों की तरह स्पिनरों के लिए उतनी मददगार नहीं थी मेरा कहना है कि ऑस्ट्रेलिया ने गलत टीम चुनी है, उन्हें कम से कम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना था. हमारे पास कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क हैं. लेकिन एक हरफनमौला है और स्टार्क नयी गेंद की जगह पुरानी गेंद से अच्छा करता है.’


उन्होंने कहा कि हमने 2004-05 में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर की मदद से श्रृंखला जीती थी और इस टेस्ट में भी यह कारगर होता.


इसे भी पढ़ें- गुरुवार को सरकारी नौकरी वाले से की शादी, शुक्रवार को हुआ बेरोजगार, शनिवार को तलाक! जानें क्या है पूरा मामला



 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप.