नई दिल्लीः करारी हार झेलने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नागपुर पिच पर एक प्रशिक्षण सत्र की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें इसे रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि पहले टेस्ट के खत्म होने के तुरंत बाद विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के ग्राउंड स्टाफ ने पिच पर पानी डाल दिया. ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन बॉलिंग खेलने के अभ्यास के लिए इस तरह की प्लानिंग की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्राउंड स्टाफ ने डाल दिया पानी
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, वीसीए स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य को पिच पर पानी गिराते हुए देखा गया, जब भारत से हारने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम शनिवार दोपहर को मैदान से बाहर चली गई.रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आस्ट्रेलियाई टीम ने पिच को बरकरार रखने का अनुरोध किया था ताकि अगले दोपहर बल्लेबाज अभ्यास कर सकें.


रेडियो स्टेशन एसईएन से बात करते हुए कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने जोर देकर कहा कि नियोजित सत्र शरारती बच्चों की तरह कुछ भी करने के लिए नहीं रखे गए थे, बल्कि उनके बल्लेबाजों को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों से अवगत कराने के लिए रखे गए थे.


ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत अक्षर पटेल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, जानें पूरा मामला


भारत ने जीता पहला टेस्ट
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट तीन दिनों के भीतर समाप्त हो गया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को संभालने का तरीका खोजने में विफल रहे. दोनों ने मिलकर 20 में से 15 विकेट चटकाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद, मेहमान टीम 177 रन बना पाई और शनिवार को एक ही सत्र में दूसरी पारी में मात्र 91 रन पर ढेर हो गई, जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.