नई दिल्लीः Ind vs Ban 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. मुकाबला शनिवार को शाम 7 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. भारतीय टीम हैदराबाद पहुंच चुकी है और उसकी निगाहें इस मैच को जीतकर टेस्ट के बाद टी20 सीरीज में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने की होगी. वहीं बांग्लादेश की कोशिश होगी कि वह कम से कम एक मैच जीतकर सम्मानजनक तरीके से सीरीज को खत्म करे.


भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश की आशंका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैच में शनिवार को बारिश की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार की शाम बारिश हो सकती है, ऐसा हुआ तो मैच में खलल पड़ सकता है लेकिन अच्छी बात ये है कि हैदराबाद का ड्रेनेज काफी अच्छा है.


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हैदराबाद में शनिवार को 41 फीसदी बारिश होने की आशंका है. हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम बेहतर होगा लेकिन रात को बारिश की आशंका बढ़ जाएगी. 


कैसी है हैदराबाद स्टेडियम की पिच?


राजीव गांधी उप्पल स्टेडियम की पिच अधिकतर बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहती है. यहां अब तक दो ही टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही मैचों में भारत ने रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. साल 2019 में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 207 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 18.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी. यहां पिछला टी20 2022 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जहां ऑस्ट्रेलिया ने 186 रन बनाए थे और भारत ने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली थी.


बता दें कि टी20 सीरीज का यह तीसरा मैच होगा. सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में हुआ था जहां भारतीय टीम ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था. वहीं दूसरा मैच दिल्ली में हुआ. यहां भी भारत ने बांग्लादेश को 86 रन के बड़े अंतर से हराया.


यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: बार-बार मौके गंवा रहे इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर करेंगे गंभीर-सूर्या? जानें किसका करा सकते हैं डेब्यू


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.