नई दिल्लीः Ind vs Nz 2nd Test: भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में तीन बदलाव किए हैं. हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा नए टीम कॉम्बिनेशन के साथ दूसरे टेस्ट में उतरे हैं. प्लेइंग 11 में आकाश दीप, शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है जबकि मोहम्मद सिराज, केएल राहुल और कुलदीप यादव को बेंच पर बिठाया गया है. 


'अक्सर तीन बदलाव नहीं करते'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि टीम इंडिया की ओर से किए गए इस बदलाव पर क्रिकेट के जानकारों और पूर्व खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया भी आई है. पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत ने घबराहट में अंतिम एकादश में कुलदीप यादव की जगह वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया होगा. 


गावस्कर ने गुरुवार को टॉस के बाद मैच के प्रसारकों से कहा, 'यह भारतीय टीम का घबराहट भरा फैसला लगता है. आप अक्सर टीम में तीन बदलाव नहीं करते हैं.'


पिछले सप्ताह पहला टेस्ट आठ विकेट से हारने के बाद भारत तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है. बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा की टीम 46 रन पर आउट हो गई थी. 


'निचले क्रम में बल्लेबाजी की जरूरत'


गावस्कर ने कहा, 'जब तक चोट की चिंता न हो, मैं बहुत सी टीमों को तीन बदलाव करते नहीं देखता हूं. वॉशिंगटन सुंदर को शामिल करने से पता चलता है कि वे अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हैं. गेंदबाजी से ज्यादा, उन्हें निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी की जरूरत है.'


उन्होंने कहा, 'हां, न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी इकाई में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बारे में काफी चर्चा हो रही है, लेकिन मैं कुलदीप यादव को चुनूंगा क्योंकि उनकी गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर की तरफ निकलती है.'


बता दें कि पुणे में हो रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया. टीम ने अब तक 45 ओवरों में 3 विकेट खोकर 142 रन बना लिए हैं. रचिन रविंद्र 24 रन और डेरियल मिचेल 2 रन पर खेल रहे हैं. वहीं टीम इंडिया 2 ही विकेट ले सकी है और न्यूजीलैंड बेहतर स्थिति में दिख रही है.


यह भी पढ़िएः जो कोई ना कर सका वो Zimbabwe ने कर डाला, बना दिया ये विशाल वर्ल्ड रिकॉर्ड


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.