नई दिल्लीः टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज के साथ टी20 सीरीज खेल रही है. लगातार दो मुकाबले में मिली हार के बाद भारत ने तीसरे मुकाबले में जीत हासिल की. सूर्या ने धमाकेदार पारी खेली. चौथा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा.यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है. ऐसे में इस मुकाबले में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम में होगा बड़ा बदलाव
भारतीय टीम अपने बल्लेबाजों से उम्मीद करेगी कि वे अच्छा प्रदर्शन करते हुए शनिवार को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और जीत से श्रृंखला बराबर करने में मदद करें. वेस्टइंडीज अब भी श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही है. मेजबान टीम की बल्लेबाजी इकाई को लेकर चिंता अब भी बरकरार है. 


अच्छी लय में सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव को पिछले मैच में अपने आक्रामक रवैये में बल्लेबाजी करते हुए देखना काफी सुखद था और तिलक वर्मा ने भी कुछ महत्वपूर्ण रन का योगदान किया था. लेकिन भारत की सलामी जोड़ी का लचर प्रदर्शन जारी रहा. भारत ने ईशान किशन को आराम देकर यशस्वी जायसवाल को टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कराया था. 


ईशान किशन की होगी वापसी
भारत इस मैच में किशन की वापसी करायेगा या नहीं, यह देखना होगा. लेकिन टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि इस ‘करो या मरो’ के मैच में सलामी बल्लेबाज ज्यादा असरदार प्रदर्शन दिखायें. यह जानते हुए कि भारत का निचला क्रम बल्लेबाजी में इतना सक्षम नहीं है तो इससे शीर्ष पर खेल रहे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना निहायती जरूरी है. 


भारत ने अक्षर पटेल को सातवें नंबर पर रखा है ताकि संतुलन बना रहे और वे पांच गेंदबाजों की नीति अपनाना जारी रख सकते हैं. तिलक ने जिस तरह से अपने युवा कंधों पर जिम्मेदारी उठायी, यह देखना शानदार रहा. हैदराबाद का यह बायें हाथ का बल्लेबाज 39 (22 गेंद), 51 (41 गेंद) और 49 (37 गेंद) की पारियां खेलकर अपने करियर में बड़े मंच के लिए तैयार है. 


टीम इंडियाः हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार. 


वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स, जानसन चार्ल्स, शाई होप, रोस्टन चेस, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसफ, ब्रैंडन किंग, ओबेद मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉसम, ओडियन स्मिथ. मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरु होगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.