नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. पहले मैच में टॉस के बॉस बने विंडीज कप्तान निकोलस पूरन और उन्होंने भारत को पहले पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसे ही टीम इंडिया को पहले बैटिंग का मौका मिला तुरंत फैंस ने टीवी ऑन कर दिया. लेकिन वे निराश हो गए क्योंकि इस मैच का सीधा प्रसारण देखने के लिए उन्हें मशक्कत करनी पड़ी. ज्यादातर फैंस उम्मीद कर रहे थे कि इस वनडे सीरीज को सोनी नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


टीवी पर मैच देखना का इकलौता तरीका


भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के क्वीन्सलैंड पार्क में होने वाला मुकाबला भारतीय सरजमीं पर टीवी स्क्रीन पर ऐसे नहीं देखा जा सकेगा. भारत के विदेशी दौरों का प्रसारण करने के अधिकार सोनी के पास है लेकिन इस सीरीज पर वो लागू नहीं हो सका. हालांकि बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था. 


इसका सीधा प्रसारण फैन कोड (Fan Code) एप्लीकेशन पर ही किया जा रहा है. इस एप का सब्सक्रिप्शन लेने वाले फैन्स ही मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएंगे. ऐसे में दर्शकों को 99 रूपये का पैक लेना होगा, इसके बाद ही वे मैच देख पाएंगे. 


दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर होगा मैच का प्रसारण


टीवी पर मैच का लुत्फ उठाने के लिए बहुत आसान तरीका है. फैंस दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल (DD Sports) पर लाइव मैच देख सकते हैं. सिर्फ दूरदर्शन ही ऐसा माध्यम जिसके जरिये आप टीवी पर वनडे क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं. 


वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने शुक्रवार को यहां भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मैच में टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. भारत ने सीनियर खिलाड़ियों को इस श्रृंखला में आराम दिया है जिससे जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर है. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं. काइल मेयर्स ने चोट के बाद वापसी की है. बारिश की वजह से टॉस में थोड़ी देर हुई.


ये भी पढ़ें- 'अभी विराट कोहली के न होने का उठाओ फायदा, वरना हाथ से निकल जाएगा मौका'


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.