नई दिल्ली: CWG 2022 India Women vs England Women Semi Final: भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार खेल दिखाया. भारत ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर धूल चटाई और फाइनल में प्रवेश किया. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 4 रन से हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स में एक मेडल पक्का कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत अब फाइनल में रविवार को स्वर्ण पदक मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि इंग्लैंड अब उसी दिन होने वाले कांस्य पदक मैच में प्रवेश करेगा. भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम का पहला विकेट 28 रन पर गिर गया. सोफिया डंकले 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं, व्याट ने 27 गेंदों पर 35 रन बनाए और गेंदबाज स्नेह राणा के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गईं. 


टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन नताली एससीवर ने 43 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली. हालांकि, वे लंबी पारी नहीं खेल सकीं और रन आउट हो गईं. टीम के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए, जिसमें एलिसा कैपसे (13), एमि जोन्स (31) और एससीवर (41) शामिल थीं. के ब्रंट शून्य पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गईं. बाउशियर और एलिस्टोन नाबाद रहीं. हालांकि, वे टीम के लिए अंत में कुछ नहीं कर सकीं.


भारतीय महिला टीम ने बनाए थे पांच विकेट पर 164 रन


इससे पहले भारतीय महिला टीम ने स्मृति मंधाना (61 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की क्रिकेट स्पर्धा के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रन बनाये. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिये मंधाना के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने नाबाद 44 रन का अहम योगदान दिया. इंग्लैंड की फ्रेया केंप दो विकेट झटकने में सफल रही जबकि कैथरीन ब्रंट और नैट स्किवर ने एक एक विकेट प्राप्त किया.


मंधाना ने जड़ा शानदार अर्धशतक


पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए सलामी जोड़ी स्म़ति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 76 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान वर्मा ने 17 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली और 2 चौके लगाकर फ्रेया कैम्प के ओवर में के ब्रंट को कैच थमा बैठीं. वहीं, दूसरी ओर मंधाना क्रीज पर थीं. उन्होंने 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ 61 रन की पारी खेली और तीन छक्के, आठ चौके लगाकर एन. सीवर के ओवर में वांग को कैच थमा बैठीं.


ये भी पढ़ें- CWG 2022: 6 किलोमीटर पैदल स्कूल जाने वाले 'सैनिक' ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.