Virat Kohli, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मोहाली के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर भारतीय टीम विश्वकप की तैयारियों को लेकर कंगारू टीम के साथ दो-दो हाथ करती नजर आएगी. चाहे वह तेज गेंदबाजों पर पुल शॉट जमाना हो या फिर स्पिनरों के सामने आगे बढ़कर खेलना, विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला से पहले रविवार को यहां जमकर अभ्यास किया और अपने इरादे भी स्पष्ट किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

45 मिनट तक कोहली ने नेट प्रैक्टिस पर किया अभ्यास


कोहली नेट पर अभ्यास करने वाले पहले बल्लेबाजों में से एक थे. उनका ध्यान पूरी तरह से शार्ट पिच गेंदों को खेलने पर था. उन्होंने 45 मिनट के सत्र में कई उठती हुई गेंदों का सामना किया. कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाकर फॉर्म में वापसी की और अब वह पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते हैं. 


एशिया कप में उन्होंने राशिद खान जैसे गेंदबाज के सामने भी आगे बढ़कर शॉट मारे और रविवार को यहां नेट पर वह इसी मानसिकता के साथ उतरे तथा उन्होंने स्पिनरों पर इसी तरह के शॉट खेले. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक जड़ा था और उन्हें अहसास हो गया है कि छोटे प्रारूप में शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाना जरूरी है.


हरभजन-युवराज को मिलेगा खास सम्मान


उन्होंने 2016 में विश्व टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर 82 रन की नाबाद पारी खेली थी और अब जबकि उनकी फॉर्म और आत्मविश्वास लौट आया है तब उनसे मंगलवार को यहां एक और शानदार पारी की उम्मीद की जा रही है. इस बीच पंजाब क्रिकेट संघ ने दो स्टैंड का नाम अपने दो स्टार खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह के नाम पर रखने का फैसला किया है.


मंगलवार को मैच शुरू होने से एक घंटा पहले इस संबंध में सारी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी. दक्षिणी छोर के पवेलियन का नाम भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से हरभजन जबकि उत्तरी पवेलियन का नाम विश्व कप 2011 के नायक युवराज के नाम पर रखा जाएगा.


इसे भी पढ़ें- Duleep Trophy: साउथ जोन की टीम ने रचा इतिहास, हासिल की फर्स्ट क्लास क्रिकेट की चौथी सबसे बड़ी जीत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.