हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच बेहद जरूरी है जो भी टीम इस मुकाबले में परचम लहराएगी, सीरीज पर उसी का कब्जा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम


रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम जब हैदराबाद के मैदान पर भिड़ेंगी तो सबसे ज्यादा नजरें बादलों की ओर रहेंगी. हैदराबाद में रविवार को बारिश के पर्याप्त आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार रात हैदराबाद में तेज बारिश हो सकती है. 


55 फीसदी बारिश की आशंका


हालांकि मौसम विभाग मैच के समय बारिश की आशंका व्यक्त नहीं कर रहा. यदि रात में बारिश नहीं हुई तो ठीक 7 बजे मैच शुरू हो जाएगा. भले ही मैच खतरे में न हो लेकिन हैदराबाद में तीसरे टी20 मैच में भी बारिश की संभावना कम है. खेल के दौरान तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और हवा 19 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी.


59 फीसदी समय बादल छाए रहने के साथ-साथ गरज के साथ 11 फीसदी और सामान्य वर्षा की संभावना 55% है. इन परिस्थितियों में पहले गेंदबाजी एक बार फिर टीमों को मैच जिताने में सक्षम रहेगी. वहीं 180+ का टारगेट देना ही मुफीद रहेगा. 


नागपुर में भारत ने कंगारू टीम को रौंदा


कप्तान रोहित शर्मा के 20 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से भारत ने वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में आस्ट्रेलिया को शुक्रवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की थी. गीली आउटफील्ड के कारण मैच प्रति टीम आठ ओवर का कर दिया गया था. मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाये. जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर 92 रन बनाये और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. 


ये भी पढ़ें- क्या IPL से संन्यास लेने जा रहे हैं एमएस धोनी? बोले- कल करूंगा बड़ा खुलासा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.