नई दिल्लीः 2023 पुरुष वनडे विश्व कप के लिए भारत-पाकिस्तान मैच की संभावित तारीख में बदलाव पर चर्चा तब होने की संभावना है जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी 27 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक में राज्य संघों के सदस्यों के साथ शामिल होंगे. वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, वनडे विश्व कप का सबसे हाई-प्रोफाइल मैच माना जाने वाला भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्यों बदल सकती है तारीख
लेकिन यह मार्की मैच 15 अक्टूबर को नवरात्रि उत्सव के पहले दिन के साथ टकरा रहा है और स्थानीय पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा. मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "हां, 2023 एकदिवसीय विश्व कप मैचों की मेजबानी के लिए तैयार राज्य संघों के साथ बीसीसीआई अधिकारियों की बैठक कल नई दिल्ली में हो रही है. 


यह निश्चित रूप से संभावना है कि अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच की तारीख में संभावित बदलाव के बारे में चर्चा होगी, जो कि नवरात्रि के पहले दिन के साथ टकराव के कारण होगा. यह बड़ा घटनाक्रम 27 जून को मुंबई में 2023 पुरुष वनडे विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के लगभग एक महीने बाद आया है.


पूरे कार्यक्रम पर पड़ेगा असर
अगर भारत-पाकिस्तान मैच पहले किया जाता है तो इसका असर वनडे विश्व कप के पूरे कार्यक्रम पर पड़ सकता है. वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, 14 अक्टूबर टूर्नामेंट में डबल हेडर वाला दिन है. 14 अक्टूबर को, गत चैंपियन इंग्लैंड नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिन के मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा, जबकि न्यूजीलैंड चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दिन-रात के मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा.


भारत-पाकिस्तान पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच की तारीख में बदलाव से कई प्रशंसकों और अन्य प्रमुख हितधारकों पर भारी असर पड़ेगा, जिन्होंने पहले से ही इस बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर अहमदाबाद के लिए आवास और उड़ान टिकट बुक कर लिए हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.