नई दिल्लीः IND vs PAK Weather Forecast, Probable Playing 11: रोहित शर्मा का संतुलन, विराट कोहली का जज्बा और जसप्रीत बुमराह की कलात्मकता भारत को शनिवार को दोपहर 2 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में होने वाले विश्व कप मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार बनाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कागज पर भारतीय टीम मजबूत
कागज पर भारत कहीं बेहतर टीम है और बल्लेबाजी क्रम में कई स्टार मौजूद हैं. यही नहीं भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में सातों बार पाकिस्तान को हराया है. वहीं पाकिस्तान के नजरिए से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का पहला स्पैल काफी महत्वपूर्ण होगा. उर्दू में शाहीन का अर्थ है ‘पक्षियों का राजा’ और रोहित को एक लाख 32 हजार दर्शकों की क्षमता वाले भव्य स्टेडियम में उनके पंख जल्द काटने में कोई आपत्ति नहीं होगी. 


अच्छे से ठीक हो रहे हैं शुभमन
डेंगू के बाद शुभमन गिल अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और अगर वह शाहीन के साथ वही करने के लिए तैयार हैं जो उन्होंने कोलंबो में एशिया कप में पावरप्ले में आधा दर्जन चौकों के साथ किया था तो पाकिस्तानी टीम का हौसला तोड़ने का आधा काम हो जाएगा. पुल शॉट का माहिर यह खिलाड़ी अपने वर्चस्व को फिर से स्थापित करना चाहेगा जिससे कि कोहली, श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों के लिए मजबूत मंच तैयार हो. 


पाकिस्तान के लिए स्पिनर सिर दर्द
स्तरीय स्पिनरों की कमी के कारण भी पाकिस्तान की राह मुश्किल होगी. पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान ने दो मैच में 16 ओवरों में 100 रन दिए हैं और वह नई गेंद के गेंदबाज हसन अली के साथ भारतीयों के लिए आसान लक्ष्य हो सकते हैं. दूसरे स्पिनर को भी नहीं भूलना चाहिए जो अब तक पाकिस्तान की कमजोर कड़ी रहा है. 


बारिश डाल सकती है खलल
खराब मौसम का पूर्वानुमान है लेकिन कोई नहीं चाहता कि क्रिकेट के मुकाबले में बाधा पड़े. आईएमडी के मुताबिक, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में हल्की बारिश हो सकती है. द वेदर चैनल के अनुसार, अहमदाबाद में शनिवार सुबह बारिश के आसार हैं. वहीं मैच शुरू होने से ठीक पहले 2 बजे भी हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि एक्यूवेदर का अनुमान है कि मौसम साफ रहेगा और धूप रहेगी.


रिजवान कर रहे हैं अच्छी बल्लेबाजी
मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और अब्दुल्ला शफीक ने अपना स्तर दिखाया. सऊद शकील किसी भी दिन मैच का रुख बदल सकते हैं लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी उसके कप्तान बाबर आजम पर निर्भर है. कुलदीप यादव के साथ बाबर की भिड़ंत रोमांचक होगी. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर की लेग ब्रेक ने 2019 में मैनचेस्टर में बाबर को परेशानी में डाल दिया था. 


कुलदीप बीच में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे लेकिन अब फिर लय में लौट चुके हैं और बाबर तथा उनकी टीम को परेशान कर सकते हैं. 


अश्विन या शार्दुल, किसे मिलेगा मौका
भारत अब जिस एकमात्र सवाल का जवाब चाहता है वह यह है कि रविचंद्रन अश्विन को खिलाया जाए या शार्दुल ठाकुर को क्योंकि दोनों ही आठवें नंबर पर खेलने के दावेदार हैं. यदि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है तो शार्दुल बेहतर विकल्प हैं लेकिन अगर गेंद थोड़ी भी रुककर आती है तो लंबी सीमा रेखाओं के साथ अश्विन अधिक व्यावहारिक विकल्प होंगे. 


भारत की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.


पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11
इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ.


यह भी पढ़िएः World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में सबसे करारी हार, जानें कहां चूक रही 5 बार की विश्व चैंपियन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.