नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टी20 श्रृंखला में भारतीय टीम की अगुआई कर रहे सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में 10 दिसंबर से शुरू हो रही सबसे छोटे प्रारूप की तीन मैच की श्रृंखला में भी यह जिम्मेदारी निभाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला में टीम की कमान लोकेश राहुल के हाथों में होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित होंगे टेस्ट के कप्तान
गुरुवार को यहां बैठक करने वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान बनाने का फैसला किया है जबकि रोहित शर्मा टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे. टेस्ट श्रृंखला में राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. 


टी20, वनडे से रोहित-कोहली का ब्रेक
रोहित और विराट कोहली दोनों ने बीसीसीआई से दौरे के सीमित ओवरों के चरण से ब्रेक लेने का आग्रह किया था. बी साई सुदर्शन और रिंकू सिंह को पहली बार भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह मिली है. चयन समिति की बैठक मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की मौजूदगी में हुई. तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 10 दिसंबर से होगी जबकि इसके बाद 17 दिसंबर से जोहानिसबर्ग में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला खेली जाएगी. 


3 मैचों की वनडे सीरीज लिए भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.


3 मैचों की T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.