नई दिल्लीः एशिया कप 2023 के सुपर-4 के अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी है. शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शार्दुल क्यों हुए टीम से बाहर
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि यह पिच कल की तुलना में ज्यादा सूखी हुई दिख रही है. इसी वजह से भारतीय टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल भी यह मैच खेल रहे हैं. श्रीलंकाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 


इसी मैदान पर कल भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया था. ऐसे में यह पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार है. कुलदीप यादव ने कल इसी मैदान पर 5 विकेट झटके थे. 


ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवनः


टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.


श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दसून शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालगे, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिता, मथीशा पथिराना.


वहीं, भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने अपडेट जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. वह हाल ही में सर्जरी कराने के बाद फिट होकर टीम में लौटे थे. केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए शतक जड़ा था. ये टीम इंडिया के लिए एक शानदार संकेत है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.