नई दिल्लीः अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोमवार को इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (ISPL) में मुंबई टीम के मालिक बनने की घोषणा की. एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आईएसपीएल भारत का पहला टेनिस बॉल टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट है जो स्टेडियम के अंदर खेला जाएगा. देश में इस तरह के पहले टूर्नामेंट का आयोजन 2 से 9 मार्च तक मुंबई में होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूर्नामेंट में छह टीमें खेलेंगी 19 मुकाबले
टूर्नामेंट में 19 मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें छह टीम हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर हैं. अमिताभ बच्चन (81) ने कहा कि लीग का हिस्सा बनना उनके लिए एक नई शुरुआत है. सुपरस्टार ने अपने निजी ब्लॉग पर लिखा, 'एक नया दिन और एक नया काम... मेरे लिए मुंबई की टीम के साथ बतौर मालिक जुड़ना सम्मान और सौभाग्य की बात है.'


 



उन्होंने आईएसपीएल को एक रोमांचक और अच्छा प्रारूप बताया. इस स्पर्धा के लिए अभिनेता अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन क्रमशः श्रीनगर और बेंगलुरु की टीम के मालिक हैं.


नई-नई प्रतिभाओं को पहचान मिलने का मौका
आईएसपीएल के जरिए गली-मोहल्लों में खेले जाने वाले टेनिस बॉल क्रिकेट को भी अहमियत मिलेगी. साथ ही प्रतिभाओं को पहचान भी मिलगी. इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले मुंबई में खेले जाएंगे. वहीं गली-क्रिकेट में अपना हुनर दिखाने वालों को अब स्टेडियम में खेलने का मौका मिलेगा. 


बच्चन ने शेयर किया था आईएसपीएल का प्रोमो
वहीं इस लीग का प्रोमो भी सामने आया है. अमिताभ बच्चन ने इसके प्रोमो को भी अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया है. प्रोमो में आईएसपीएल की झलक नजर आ रही है. वहीं क्रिकेट फैंस टेनिस बॉल के साथ शुरू होने वाली लीग के लिए काफी उत्साहित हैं.


 



बच्चन फैमिली की दिलचस्पी पहले से ही खेलों में भी रही है. अभिषेक बच्चन फुटबॉल टीम और कबड्डी टीम के भी मालिक हैं. अभिषेक इंडियन सुपर लीग (ISL) की फ्रेंचाइजी चेन्नइय्यन FC और प्रो-कबड्डी लीग की फ्रेंचाइजी जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक हैं. वहीं अब अमिताभ बच्चन ने आईएसपीएल फ्रेंचाइजी खरीदी है.


यह भी पढ़िएः IPL Auction: कब, कहां और कितने खिलाड़ियों के साथ होगा आईपीएल मिनी ऑक्शन, जानें सब कुछ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.