IPL 2023 DC Full Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी पूरी हो चुकी है और सभी टीमों ने अपनी टीम को दुरुस्त करने के लिहाज से खिलाड़ियों का चयन भी कर लिया है. इस फेहरिस्त में अपने पहले खिताब की तलाश कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी शामिल है जिसने पिछले सीजन ऋषभ पंत की कप्तानी में एक अच्छा कैंपेन जरूर शुरू किया था लेकिन एक बार फिर से प्लेऑफ तक पहुंच कर टीम आगे नहीं जा पाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ 5 खिलाड़ियों पर दिल्ली ने खर्च किये 15 करोड़


इस साल उन्हीं कमियों को दूर करने के लिये डीसी की टीम ने नीलामी के दौरान 5 खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है, जिसमें 2 गेंदबाज, 2 बल्लेबाज और 1 विकेटकीपर शामिल रहे. इस दौरान डीसी की टीम ने 5 खिलाड़ियों को खरीदने के लिये 15 करोड़ रुपये खर्च कर डाले.


दिल्ली के पर्स में बचे हैं 4.45 करोड़


इसके चलते डीसी की टीम ने सभी 25 खिलाड़ियों की लिस्ट पूरी कर खाते में 4.45 करोड़ रुपये की राशि भी बचा ली. वहीं डीसी की टीम ने पहले ही अपनी टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया हुआ था. आइये एक नजर दिल्ली कैपिटल्स की ओर से नीलामी में खरीदे हुए खिलाड़ियों पर डालते हैं और उसके साथ ही नीलामी के बाद पूरी टीम कैसी लग रही है इस पर भी एक नजर रखते हैं.


दिल्ली कैपिटल्स की टीम में रिटेन किए हुए खिलाड़ी: ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, सैयद खलील अहमद, चेतन साकरिया, रोवमैन पॉवेल, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, प्रवीण दुबे, लुंगी निगिडी, यश धुल, सरफराज खान, अमन खान, विक्की ओसवाल, रिपल पटेल


नीलामी में खरीदे गये खिलाड़ी: मुकेश कुमार, राइली रूसो, मनीष पांडे, फिल साल्ट, ईशांत शर्मा 


IPL 2023 की नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम: ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, सैयद खलील अहमद, चेतन साकरिया, रोवमैन पॉवेल, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, प्रवीण दुबे, लुंगी निगिडी, यश धुल, सरफराज खान, अमन खान, विक्की ओसवाल, रिपल पटेल, मुकेश कुमार, राइली रूसो, मनीष पांडे, फिल साल्ट, ईशांत शर्मा.


इसे भी पढ़ें- IPL 2023 CSK Full Squad: सिर्फ 7 खिलाड़ियों पर सीएसके ने खर्च किये 19.75 करोड़, नीलामी के बाद जानें कैसी है चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.