नई दिल्लीः आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने सोमवार को भारत के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपना स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की. फ्रेंचाइजी ने ट्वीट किया, ‘‘हम यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि भारत के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए कौन हैं सुनील जोशी
भारत के लिए 1996 से 2001 तक 15 टेस्ट और 69 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 52 साल के जोशी भारतीय चयन समिति की अगुआई कर चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए दो दशक तक खेलने वाले जोशी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का भी प्रतिनिधित्व किया है. 


वसीम जाफर बल्लेबाजी कोच
शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने अपने कोचिंग ढांचे में बदलाव करते हुए वसीम जाफर को बल्लेबाजी कोच के रूप में वापसी कराई है. चार्ल लैंगवेल्ट को गेंदबाजी कोच के बनाया गया है जबकि ब्रैड हैडिन सहायक कोच होंगे. 


ये भी पढ़ेंः वैवाहिक दुष्कर्म को अपराध बनाने की मांग वाली याचिका पर केंद्र से जवाब तलब


देखना होगा कि आखिर इन तमाम प्रयोगों से टीम की किस्मत कितनी बदलती है. इस बार पंजाब की टीम के लिए एक बड़ा मंच होगा. धवन से भी टीम के खिलाड़ियों और फैंस को काफी उम्मीदें होंगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.