नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चोटिल विष्णु विनोद के रिप्लेसमेंट के रूप में सौराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज हार्विक देसाई को मौका दिया है. विष्णु विनोद चोट के कारण शेष सत्र से बाहर हो गए हैं. आईपीएल के एक बयान में कहा गया है, विकेटकीपर बल्लेबाज विष्णु विनोद अपनी बाजू में चोट के कारण आईपीएल 2024 के शेष भाग से बाहर हो गए हैं. मुंबई इंडियंस ने हार्विक देसाई को अनुबंधित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं हार्विक
24 वर्षीय हार्विक के नाम भारतीय घरेलू सर्किट में खेल के तीनों प्रारूपों में शतक है, जहां वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज-सह-विकेटकीपर के रूप में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रियान पराग, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी जैसे खिलाड़ियों के साथ 2018 में न्यूजीलैंड में पुरुषों का अंडर19 विश्व कप जीतने वाली भारत अंडर19 टीम के सदस्य थे.


जानें कैसा रहा है करियर
भावनगर के रहने वाले हार्विक ने 27 टी20 मैचों में 30.04 की औसत और 134.17 के स्ट्राइक रेट से 691 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. वह जयदेव उनादकट के नेतृत्व में क्रमशः 2019/20 और 2022/23 में दो रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाले सौराष्ट्र के सदस्य रहे हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन जैसे दिग्गजों के माध्यम से ज्ञान का खजाना हासिल किया है.


देसाई 2022/23 सीज़न में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का भी हिस्सा थे. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस गुरुवार शाम को वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी, जिसके बाद रविवार शाम को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी की जाएगी.मुंबई इंडियंस को 4 मैच में से केवल एक ही मैच में जीत मिली है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.