नई दिल्लीः लगभग एक साल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहे भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपने नेट सत्र का एक वीडियो साझा करते हुए एक्शन में संभावित वापसी का संकेत दिया है. बुमराह ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो कोलाज साझा किया, जिसमें नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए उनकी कुछ तस्वीरें हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयर किया ये खास वीडियो
वीडियो में पॉप एक्ट डिडी-डर्टी मनी का गाना 'आई एम कमिंग होम' है', जो उनकी बहुप्रतीक्षित वापसी का संकेत देता है. पहले की रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि बुमराह अगले महीने आयरलैंड दौरे के दौरान एक्शन में वापसी कर सकते हैं.


एक साल से बाहर हैं बुमराह
29 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल सितंबर के अंत से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 से अपना नाम वापस ले लिया था. उनकी पीठ की चोट दोबारा उभरने के कारण वह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप से चूक गए थे.



फिटनेस की समस्या से जूझ रहे बुमराह
इस तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वापसी का प्रयास किया. लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें पूर्ण गेंदबाजी फिटनेस हासिल करने की आवश्यकता का हवाला देते हुए एहतियाती उपाय के रूप में निर्णय लेते हुए गुवाहाटी में एकदिवसीय श्रृंखला के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर उन्हें वापस ले लिया.


इसके बाद मार्च में न्यूजीलैंड में उनकी पीठ की सर्जरी हुई और तब से वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की निगरानी में बुमराह अपना रिहैब कार्यक्रम जारी रखे हुए हैं और वह नेट्स पर पूरे जोश के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, जहां वह 8-10 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं.


जबकि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन सितंबर में एशिया कप के लिए बुमराह को शामिल करना चाह रहे थे, हाल के दिनों में उन्होंने जो प्रगति की है उसका मतलब है कि वह अगले महीने दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम के साथ आयरलैंड की यात्रा कर सकते हैं. उनकी यात्रा पर फैसला आने वाले दिनों में लिया जाएगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.