नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के नियम के कारण ऑलराउंडर को गेंदबाजी करने के कम मौके मिल रहे हैं. टखने की सर्जरी के बाद वापसी करने वाले वेंकटेश ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 83 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 104 रन की पारियां खेली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले अय्यर
वह सभी मैचों में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे. वेंकटेश ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण किसी ऑलराउंडर के ओवरों की संख्या में भारी गिरावट आई है.’’ वेंकटेश ऑलराउंडर हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक भी मैच में गेंदबाजी नहीं की है. 


उन्होंने कहा,‘‘ निश्चित तौर पर यदि टीम के पास छठे गेंदबाज के रूप में विशेषज्ञ गेंदबाज है तो वह अपने ऑलराउंडर को नहीं आजमाना चाहते हैं. यह इंपैक्ट प्लेयर का प्रभाव है. इसने ऑलराउंडर की उपयोगिता कम कर दी है.’’ वेंकटेश हालांकि समझते हैं कि नियम अपनी जगह पर रहेगा और टीम प्रबंधन इंपैक्ट प्लेयर को ध्यान में रखकर अपनी रणनीति बनाते रहेंगे. 


ये भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी के ईगो पर दिया बड़ा बयान


केकेआर की टीम इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हर मुकाबले में उनके लिए अलग-अलग प्लेयर गेमचेंजर साबित होते हैं.एक मुकाबले में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जड़कर जीत दिलाई तो दूसरी तरफ वेंकटेश अय्यर कमाल की लय में दिख रहे हैं. प्वाइंट्स टेबल पर भी केकेआर का इस सीजन दम दिख रहा है. केकेआर दो बार आईपीएल विजेता रहा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.