KKR vs RR: IPL 2023 – इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच रहा है जहां पर नॉकआउट स्टेज से पहले खेले जाने वाले लीग मैच भी वर्चुअल नॉकआउट मैच बन चुके हैं. इसी फेहरिस्त में सीजन का 56वां मैच जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच खेला जाएगा वो दोनों ही टीमों के लिए वर्चुअल नॉकआउट बन चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएल के 54 मैच के बाद लीग की 8 टीमें 10 या उससे ज्यादा अंकों के साथ हैं जिसकी वजह से यह मुकाबला ज्यादा रोमांचक बन गया है.


हार की हैट्रिक लगाकर आया राजस्थान, तो कोलकाता चाहेगी जीत की तिक्की


कोलकाता और राजस्थान दोनों ही टीमें इस समय 10 अंक के साथ हैं और दोनों के पास ही लीग स्टेज में पहुंचने के लिए 3 मैच बचे हुए हैं. ऐसे में जो भी टीम इस मैच को हारेगी वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. जहां केकेआर की टीम ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं पर राजस्थान की टीम को अपने पिछले 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जिसके चलते वो हर हाल में इस मैच में जीत हासिल करना चाहेगी.


फैंटेसी एप पर इन खिलाड़ियों से होगी उम्मीद


वर्चुअल नॉकआउट होने की वजह से फैन्स को यहां पर एक बेहद रोमांचक मैच देखने की उम्मीद है तो वहीं पर सितारों से भरी दोनों टीमों के खिलाड़ियों के फॉर्म को देखते हुए जो दर्शक फैंटेसी एप पर दांव लगाकर बड़ा इनाम जीतना चाहते हैं वो इन खिलाड़ियों पर खास नजर रख सकते हैं-


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के लिए ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट


यह मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा जहां की सतह बल्लेबाज और गेंदबाजी के लिहास से काफी सपोर्टिव है और दोनों को ही अच्छी मदद करता है. यहां पर पिच पर दोहरा उछाल होने के चलते शुरुआत में पेसर्स और बाद में स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है. यह एक हाई स्कोरिंग वेन्यू है जिसके चलते यहां पर अच्छे खासे रन भी बनते हुए देखने को मिलते हैं जिसके चलते यहां का औसत पार स्कोर 170 है.


मैच से जुड़ी सारी जानकारी


मैच: आईपीएल 2023, मैच 56, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स


दिनांक और समय: 11 मई, शाम 7:30 बजे


स्थान: ईडन गार्डन्स, कोलकाता


लाइव स्ट्रीमिंग: जियो सिनेमा एप और स्टार स्पोर्ट्स नेवर्क टीवी


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स की टॉप फैंटेसी पिक्स


कप्तान- जोस बटलर


उप-कप्तान – आंद्रे रसेल


विकेटकीपर- संजू सैमसन


बल्लेबाज- यशस्वी जायसवाल, नितीश राणा, रिंकू सिंह


ऑलराउंडर- आर अश्विन, सुनील नरेन


गेंदबाज- वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन


राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, जो रूट, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैक्कॉय, कुलदीप यादव, ट्रेंट बौल्ट / एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल


इम्पैक्ट प्लेयर: संदीप शर्मा


कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: मनदीप सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.


इम्पैक्ट प्लेयर- सुयश शर्मा


इसे भी पढ़ें- IPL Playoffs 2023: MI ने RCB के प्लेऑफ के सपनों पर फेरा पानी, जानें अब कैसे बेंगलोर करेगी क्वालिफाई



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.