नई दिल्लीः एशिया कप और वनडे विश्व कप जैसे आगामी बड़े आयोजनों के लिए भारत की टीम में केएल राहुल की उपलब्धता पर अनिश्चितता के बीच, सूत्रों ने आईएएनएस को बताया है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज पूरी तरह से फिट होने की राह पर है और हो सकता है अगले कुछ महीनों में होने वाली बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए उपलब्ध हों.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएल में घायल हुए थे राहुल
राहुल 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 में अपनी टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के मैच के दौरान घायल होने के बाद से एक्शन से बाहर हैं, गेंद का पीछा करते समय दूसरे ओवर में एक चौका रोकने के लिए अपनी दाहिनी जांघ पकड़ ली और फिर लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए. हालांकि वह ग्यारहवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन उस मैच के दौरान तीन गेंदों का सामना करने पर उन्होंने कोई रन नहीं बनाया.


एनसीए में इंजरी पर हो रहा काम
बाद में 5 मई को पता चला कि राहुल की दाहिनी जांघ में काफी चोट आई है और उसके लिए सर्जरी की जाएगी. उसके बाद, राहुल चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं. सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "वह ठीक से फिट होने की राह पर हैं और भारतीय टीम के आगामी मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. पहले, लोगों ने कहा था कि वह नेट्स में बल्लेबाजी फिर से शुरू करने के करीब नहीं थे, लेकिन उन्हें उसी दिन बल्लेबाजी करते देखा गया था. वह फिट होने की राह पर हैं और शायद, वह अब उपलब्ध होंगे. 


केएल राहुल ने डाली थी तस्वीर
हाल ही में, राहुल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए बल्लेबाजी फिर से शुरू करने और अभ्यास करते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए थे. 21 जुलाई को, बीसीसीआई ने एक मेडिकल अपडेट में कहा था कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और एनसीए में ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं.


लेकिन सूत्रों की मानें तो पूरी तरह से फिट राहुल का मतलब है कि उन्हें आगामी एशिया कप के लिए भारत की टीम में शामिल किया जा सकता है, जो 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक्शन में देखा जा सकता है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप