नई दिल्ली: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली और गुजरात के बीच IPL का 7वां मैच खेला जाएगा. इस  मैच में दिल्ली की नजर अपनी पहली जीत पर होगी. वहीं गुजरात अपने जीत के सफर को जारी रखना चाहेगी. दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर है और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं. यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली का है होम ग्राउंड
गुजरात और दिल्ली के बीच अब तक एक ही मुकाबला खेला गया है जिसमें गुजरात विजयी रहा है. अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली का होम ग्राउंड है. अपने होम ग्राउंड पिच पर दिल्ली कैपिटल्स जीतने की पूरी कोशिश करेगी. अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान मानी जाती हैं. यहां पर बैटिंग करना आसान होता है. इस पिच पर स्पिनर्स और बाउंसर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. इस ग्राउंड का सबसे कम स्कोर 66 रन है और 231 रन सबसे ज्यादा स्कोर है.


क्या है स्टेडियम के आकड़े
आंकड़े बताते हैं कि इस ग्राउंड में टॉस जीतने के बाद कप्तान को पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहिए. यहां पहले गेंदबाजी करना ज्यादा फायदेमंद रहता है. अब तक इस स्टेडियम में कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 बार मैच जीती है और स्कोर चेज करने वाली टीम ने कुल 9 बार मैच जीते चुकी है. IPL के यहां पर कुल 77 मैच खेला गए हैं जिसमें रन चेज करने वाली टीम ने कुल 41 बार जीत हासिल की है जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 25 बार ही मैच अपने नाम कर सकी है.


IPL 2023 में दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है. जहां पिछले साल की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस अपने पहले मुकाबले में चेन्नई को हराकर आई है तो वहीं दिल्ली अपना पहला मुकाबला LSG से हार गई थी. इस समय गुजरात की टीम ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. पिछले मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. दिल्ली के लिए गेंदबाज और बल्लेबाजों का फार्म टीम के लिए चिंता का कारण बना हुआ है.


यह भी पढ़िएः IPL का सुपर मंडे, चेन्नई से भिड़ेगी केएल राहुल की टीम, जीत पर होंगी धोनी की निगाहें 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.