नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर और राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार शाम से ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव उनकी पसंदीदा पसंद होंगे. भारत रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज के बिना टी20 सीरीज खेलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले साल होना है टी20 वर्ल्डकप
अगले साल वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के साथ, यह श्रृंखला दर्शकों को विभिन्न खिलाड़ियों को आज़माने का मौका देती है.
जियोसिनेमा ने सरनदीप के हवाले से कहा, “सबसे पहले अक्षर पटेल को होना चाहिए क्योंकि वह न केवल गेंदबाजी करते हैं बल्कि बल्लेबाजी भी करते हैं और एक अच्छे क्षेत्ररक्षक भी हैं. दूसरा, कुलदीप जिस तरह की फॉर्म में हैं, चाहे वह आईपीएल हो या वनडे सीरीज, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है, उन्हें प्राथमिकता दी जानी चाहिए. इसलिए, अक्षर पटेल के साथ आपको एक कुलदीप यादव की जरूरत है.


भारत ने वनडे सीरीज जीती
कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में सात विकेट लिए, जिसे भारत ने 1-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद 2-1 से जीता.
लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा उन्हें टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में शुरुआत करते हुए नहीं देखते हैं और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को अक्षर के साथ देखना पसंद करते हैं. चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला.


जानिए क्या बोले चीफ सेलेक्टर
चार स्पिनरों के उपलब्ध होने के साथ, अक्षर पटेल मेरी पहली पसंद होंगे क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं और (रवींद्र) जडेजा के समान प्रतिस्थापन हैं, और उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इनमें से किसी अन्य स्पिनर को बेंच पर बैठाना बहुत मुश्किल है. लेकिन मैं युजी चहल के साथ जाऊंगा. आजकल उन्हें खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा है. अक्षर, कुलदीप और चहल की तिकड़ी के अलावा, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टीम में चौथे स्पिन-गेंदबाजी विकल्प हैं.


भारत के पूर्व खिलाड़ी निखिल चोपड़ा खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कलाई के स्पिनरों की विकेट लेने की क्षमता का हवाला देते हुए इस मैच में कुलदीप-चहल की जोड़ी को देखना चाहते हैं.“मैं कुल-चा (कुलदीप यादव और चहल) को देखना चाहूंगा. जब विकेट लेने की बात आती है, तो कलाई के स्पिनर का अच्छे विकेटों पर प्रभाव पड़ता है और जब हम इन विकेटों पर टी20 खेलते हैं, तो कुलदीप और युज़ी में विकेट लेने की क्षमता होती है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.