नई दिल्ली: CWG 2022 Athletics: भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास गुरूवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की 200 मीटर स्पर्धा में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं जिससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया. वहीं महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा में भारत की मंजू बाला ने फाइनल में प्रवेश किया जबकि हमवतन सरिता सिंह ऐसा करने में विफल रहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेडल के करीब पहुंची हिमा दास


हिमा (22 वर्ष) पांच महिला धाविकाओं की दूसरी हीट (क्वालीफिकेशन के लिये होने वाली शुरूआती दौर की रेस) में शुरू से ही सबसे आगे रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रहीं. 


महिलाओं की 200 मीटर रेस में छह हीट से शीर्ष 16 सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी. हिमा ने हीट 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाईजीरिया की फेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) और हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने उनसे काफी बेहतर समय निकाला. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली कम से कम छह खिलाड़ियों ने हिमा की तुलना में बेहतर समय निकाला. 


हैमर थ्रो में मंजू बाला फाइनल में पहुंची


मंजू बाला क्वालीफिकेशन राउंड में अपने पहले ही प्रयास में 59.68 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से 11वें स्थान पर रहीं. नियमों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ 12 खिलाड़ी ही फाइनल में पहुंचते हैं. फाइनल शनिवार को छह अगस्त को होगा. इसी स्पर्धा में एक अन्य भारतीय खिलाड़ी सरिता 57.48 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो से 13वें स्थान पर रहीं जिससे वह फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकीं. कनाडा की कैमरिन रोजर्स क्वालीफिकेशन में 74.68 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से शीर्ष पर रहीं जो राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड है.


ये भी पढ़ें- CWG 2022: अमित पंघाल ने फिर बनाया कीर्तिमान, सेमीफाइनल में पहुंच पक्का किया मेडल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.