नई दिल्लीः विश्व मुक्केबाजी की बादशाह एमसी मैरीकॉम ने अपनी वापसी का फैसला सुनाकर सभी प्रतिद्वंद्वियों के बीच खलबली मचा दी है. हुंकार भरते हुए मैरीकॉम ने कहा कि वह अभी रिंग की दुनिया से वापस जाने वाली नहीं है और वह अभी संन्यास नहीं लेंगी बल्कि रिंग में अपने विरोधियों के छक्के छुड़ाएंगी. अभी उनके पास पूरे एक साल का समय है. मुकाबले से पदक जीतने की उनकी भूख अभी तक समाप्त नहीं हुई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतनी जल्द हार नहीं मानेंगी मैरी कॉम
मैरीकॉम ने आगे कहा कि 'मेरा नाम मैरीकॉम है. मैं इतनी जल्द हार मानने वालों में से नहीं हूं. आज तक मैंने किसी के सामने हार नहीं मानी, तो फिर चोट से कैसे हार मानूंगी. खेल में चोट लगना तो आम बात है, फिर मैं चोट की वजह से क्यों हार मान लूं. मैं हार नहीं मानूंगी और पहले से भी ज्यादा खतरनाक रूप में अपनी तैयारी पूरी कर रिंग में उतरूंगी'.


बर्मिंघम CWG में हिस्सा नहीं ले सकीं थीं मैरी कॉम
मैरीकॉम ने आगे कहा कि 'कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं होती है. यह मेरी दुर्भाग्य थी कि मैं बर्मिंघम राष्ट्रमंडल के मुकाबलों में नही खेल पाई, लेकिन अभी मैं अगले साल खेले जाने एशियाई खेलों को अपना लक्ष्य बनाकर अभ्यास करूंगी. सबसे बड़ी बात की अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अगर उम्र बाधा न होती तो मैं अभी और लंबे समय तक खेलती, लेकिन दुख की बात है कि हम 40 की उम्र के बाद नहीं खेल सकते'.


बता दें कि एशियाई खेल की शुरूआत अगले साल चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा. एशियन गेम्स इसी साल 10 सितंबर से 25 सितंबर के बीच होने वाले थे लेकिन चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए फिलहाल इस पर रोक लगा दी गई जिससे गेम्स अगले साल खेले जाएंगे.


छह बार की बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम घुटने की चोट के कारण बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई थीं. इस पर मैरीकॉम मे कहा कि 'अब मेरे घुटने में पहले के अपेक्षा बहुत आराम है. डॉक्टर ने कहा है कि अगले 6 महीने तक ये जख्म भर जाएंगे लेकिन मुझे लग रहा है कि मै उससे पहले ही अच्छी होकर अपने अभ्यास में जुट जाऊंगी'.


ये भी पढ़ें- दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर, टीम में नौजवान खिलाड़ी की एंट्री



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.