नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि बड़े स्कोर बनाने की अपनी काबिलियत के कारण शुभमन गिल का अगले एक दशक में विश्व क्रिकेट में दबदबा रहेगा. तेईस वर्षीय गिल अभी तक टेस्ट मैचों में दो, वनडे में चार और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शतक लगा चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएल में खेली शानदार पारी
उनकी 49 गेंदों पर खेली गई 67 रन की शानदार पारी से गुजरात टाइटंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया. हेडन उन कई लोगों में शामिल हैं जो गिल के खेल पर नियंत्रण बनाए रखने के कौशल से प्रभावित हैं. हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘ गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो जिम्मेदारी संभालकर आखिर तक टिका रहे और शुभमन गिल ने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई.’’ 


उन्होंने कहा,‘‘ उसके कुछ शॉट ने आंखों को सुकून पहुंचाया. वह इतना अच्छा खिलाड़ी है के अगले एक दशक में विश्व क्रिकेट में उसका दबदबा रहने वाला है. उसकी खेलने की कला अन्य कई बल्लेबाजों से शानदार है. अपनी इस काबिलियत की वजह से वह लंबे समय तक क्रिकेट पर राज करेगा.


ये भी पढ़ेंः IPL 2023: गुजरात की जीत के रंग में पड़ा भंग, हार्दिक पंड्या के खिलाफ हुआ बड़ा एक्शन


सचिन को कहा था भगवान
मैथ्यू हेडन ही वो क्रिकेटर थे जिन्होंने सबसे पहले भारत के स्टार खिलाड़ी रहे सचिन तेंदुलकर को पहली बार भगवान कहा था. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक टेस्ट मैच के बाद उन्होंने कहा था कि आज उन्होंने क्रिकेट में भगवान देखा और उसका नाम सचिन तेंदुलकर है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.