नई दिल्लीः अपने पिछले तीन मैचों में दो हार झेलने के बाद, असंगत मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जब उनका सामना आत्मविश्वास से भरपूर दिल्ली कैपिटल्स से शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के मैच में होगा.पिछली बार जब ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में भिड़ी थीं, तो मुंबई ने 7 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में 234/5 का विशाल स्कोर बनाया था और दिल्ली को 205/8 पर रोककर 29 रन से जीत हासिल करने में सफल रही थी, जो प्रतियोगिता में उनकी पहली जीत थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत पर रहेगी नजर
उनके बल्लेबाजी प्रभार का नेतृत्व कप्तान ऋषभ पंत ने किया है, जो हर गुजरते मैच के साथ बल्ले और दस्तानों के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बड़ी प्रगति कर रहे हैं, जैसा कि बुधवार को गुजरात के खिलाफ उनकी नाबाद 88 रनों की शानदार पारी से देखा जा सकता है. डीसी को अक्षर पटेल के नंबर 3 पर प्रमोशन से भी मदद मिली, जिसका फायदा उन्हें मिला क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर 66 रन बनाया, इसके अलावा अक्षर और कुलदीप यादव गेंद से किफायती भी रहे.


जेक फ्रेजर-मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स ने बल्ले से चमक बिखेरी है, जबकि पिछले गेम में डेविड वार्नर की जगह आने वाले पृथ्वी शॉ और शाई होप डीसी को बल्लेबाजी में अधिक गहराई देने के लिए आगे आएंगे. पंत यह भी उम्मीद कर रहे होंगे कि तेज गेंदबाज, जो अब तक असंगत रहे हैं, मुंबई की बल्लेबाजी लाइन-अप को रोकने के लिए स्पिनरों को अच्छी तरह से पूरक करने के लिए क्लिक करेंगे, जो एकजुट होकर काम नहीं कर रहा है.


रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने बड़ी पारियां खेली हैं, लेकिन वे लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अगर उन्हें बड़ा स्कोर बनाना है तो टिम डेविड, ईशान किशन और कप्तान हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को बल्ले से इन तीनों का समर्थन करने की जरूरत है. गेंदबाजी विभाग में, जसप्रीत बुमराह निस्संदेह मुंबई के असाधारण गेंदबाज रहे हैं. बुमराह 6.37 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेकर विकेट लेने के चार्ट में भी सबसे आगे हैं, डेथ ओवरों में उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.20 है, जो उस चरण में अपनी प्रभावशीलता दिखा रहा है जहां बल्लेबाज बड़े हिट के लिए जाते हैं.


टीमें :
दिल्ली कैपिटल्स:
ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मिशेल मार्श, एनरिक नॉर्टजे, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ललित यादव, इशांत शर्मा, यश ढुल, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, लिज़ाद विलियम्स, स्वास्तिक छिकारा और गुलबदीन नैब.


मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, आकाश मधवाल, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएट्जी, श्रेयस गोपाल, मोहम्मद नबी, नेहल वढेरा, डेवाल्ड ब्रेविस, क्वेना मफाका, हार्विक देसाई, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज और शिवालिक शर्मा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.