नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से धूल चटाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर टूर्नामेंट के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन गई है. रोमांचक मुकाबले में सीएसके को मिली करीबी हार की वजह से टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी आहत दिखे थे. आरसीबी की जीत के बाद जब धोनी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के लिए मैदान पर आए, तो आरसीबी के खिलाड़ी जश्न में डूबे थे. धोनी ने कुछ समय इंतजार किया इसके बाद वे आरसीबी के खिलाड़ियों को जश्न में डूबा देख किसी से भी हाथ मिलाए बिना ड्रेसिंग रूम में चले गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी से हाथ मिलाने ड्रेसिंग रूम में पहुंचे कोहली 
धोनी को मैदान पर न पाकर विराट कोहली उनसे हाथ मिलाने के लिए सीधा ड्रेसिंग रूम में चले गए. जहां दोनों दिग्गजों के बीच काफी समय तक बातचीत होती रही. दोनों खिलाड़ियों को बात करते देख फैंस काफी उत्सुक हो रहे थे कि आखिर दोनों ड्रेसिंग में बातचीत क्या कर रहे हैं, तो बता दें कि अब इस राज से पर्दा उठ गया है कि दोनों के बीच ड्रेसिंग रूम में क्या बातचीत हुई थी. 


धोनी ने प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की दी बधाई
रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली से हाथ मिलाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की बधाई दी और उन्हें फाइनल की ट्रॉफी उठाने की भी शुभकामनाएं दी. बता दें कि रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने सीएसके को जीत के लिए 219 रनों का टारगेट दिया लेकिन सीएसके की टीम 20 ओवर में 191 रन ही बना पाई.


प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी आरसीबी
इस तरह से चेन्नई को 27 रनों से हराने के बाद आरसीबी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन गई. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी. टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज मंगलवार को केकेआर और एसआरएच के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 


22 मई को होगा एलिमिनेटर मुकाबला
वहीं, एलिमिनेटर मुकाबला बुधवार 22 मई को आरसीबी और आरआर के बीच खेला जाएगा. एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम का सामना क्वालीफायर 1 की उपविजेता टीम से होगा. उस मैच में जो जीत हासिल करेगा उसका सामना टूर्नामेंट के फाइनल मैच में क्वालीफायर 1 की विजेता टीम से होगा. 


ये भी पढ़ेंः 22 साल के खिलाड़ी ने IPL में इतना धुआंधार खेला कि बिना डेब्यू टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जा रहा ऑस्ट्रेलिया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.