नई दिल्ली: आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला हुआ. मुंबई पलटन ने कायरन पोलार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को करारी शिकस्त दी. पोलार्ड ने 34 गेंद में 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर चेन्नई के जबड़े से मैच निकाल लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी लेकिन पोलार्ड ने इस नामुमकिन लक्ष्य को भी पा लिया. 


उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के जड़े. रोहित शर्मा ने 35, डीकॉक ने 38, क्रुनाल पांड्या ने 32, हार्दिक ने 16 और सूर्यकुमार ने 3 रन बनाए. चेन्नई की ओर से कप्तान धोनी ने आखिरी ओवर लुंगी एनगिडी को दिया लेकिन वे भी लक्ष्य बचा नहीं सके. चेन्नई का 219 रन का लक्ष्य भी छोटा साबित हुआ. 


इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. 


चेन्नई के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. दिल्ली की पिच पर चौकों और छक्कों की बाढ़ सी आ गई. टॉस हारने के बावजूद फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायुडू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके रोहित शर्मा के फैसले को गलत साबित कर दिया.


CSK की ओर से फाफ ने 28 गेंद में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 50 रन बनाए वहीं मोईन अली ने 36 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. अंत में अंबाती रायुडू ने मुंबई के गेंदबाजों  की जमकर खबर ली. उन्होंने केवल 27 गेंद पर ही 7 छक्के और 4 चौके कूट कर 72  रन बना डाले. इस तरह चेन्नई ने मुंबई के सामने 219 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा.     


चेन्नई की ओर से 200 वां मैच खेल रहे सुरेश रैना फ्लॉप रहे और केवल 2 रन ही बना सके. रविंद्र जडेजा ने 22 गेंद पर 22 रन बनाए. मुंबई की तरफ से  हर गेंदबाज ने रन लुटाए लेकिन फिर भी राहुल चाहर कुछ किफायती रहे और 4 ओवर में केवल 32 रन दिये. बुमराह ने 4 ओवर में 56 रन देकर 1 विकेट और बोल्ट ने 42 रन देकर 1 विकेट लिया. धवल कुलकर्णी ने 4 ओवर में 48 लुटाए.  


दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अधिकतर रोमांचक मैच होते हैं. जब जब मुंबई और चेन्नई आमने सामने आते हैं तो फैंस का उत्साह चरम पर होता है. चेन्नई ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.



 


चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन


रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर.


ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ेगा लॉकडाउन, 3 मई से शुरू होगा 18+ का वैक्सीनेशन


मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन


रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पाड्या, जिमी निशाम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.