नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में मिली 106 रनों की जीत के बाद भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मजबूत स्थिति में है.इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में काफी अच्छा क्रिकेट खेला और अब तक इसने मुझे भारत के पिछले दौरे की याद नहीं दिलाई है. जब उन्होंने पहला मैच जीता था और फिर श्रृंखला 3-1 से हार गए थे, लेकिन मुझे लगता है कि भारत बिल्कुल मजबूत होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या बोले हुसैन
हुसैन ने डेली मेल से कहा, "यह इंग्लैंड के लिए एक अवसर था, लेकिन यह मत भूलो कि उन्हें जैक लीच और हैरी ब्रूक जैसे खिलाड़ियों की भी कमी खल रही है. वहीं जो रूट दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके. केएल राहुल और संभवतः विराट कोहली की वापसी से इंग्लैंड के लिए चुनौती और बढ़ सकती है."


विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने अपने आक्रामक रुख को जारी रखने की सकारात्मकता दिखाई, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि वे 69.2 ओवर में 292 रन पर आउट हो गए.जैक क्रॉली के 73 रनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज चौथी पारी में 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. इस तरह भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबर कर ली.


उधर, भारत के तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह आईसीसी पुरुष टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. बुधवार को रैंकिंग के नई अपडेट में विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नौ विकेट लेने के बाद बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए, जिसे भारत ने 10 रन से जीता.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.