नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि 50 ओवरों के क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव को कुछ नहीं सूझता लेकिन टी20 में वह जबरदस्त खेलते हैं और इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में उन पर नजरें होंगी . भारत के लिये 2021 में टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार अब तक 60 टी20 मैचों में चार शतक और 17 अर्धशतक जड़ चुके हैं . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वनडे में फ्लाप रहे हैं सूर्या
सूर्या ने 2022 में आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था . वह वनडे में समान प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं . हुसैन के हवाले से आईसीसी ने कहा ,इस समय दुनिया की नजरें टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार पर लगी है . वह जबर्दस्त खेलता है . मिस्टर 360 है क्योंकि चारों तरफ स्ट्रोक लगाता है . पचास ओवरों के क्रिकेट में वह हालांकि इसे दोहरा नहीं पाता .’’


क्या बोले नासिर हुसैन
उन्होंने कहा ,टी20 क्रिकेट में हर बार उसे पता होता है कि क्या करना है . टी20 मजेदार क्रिकेट है और सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखना और भी मजेदार .’’ टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में होगा और हुसैन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका खिताब जीत सकता है . उन्होंने कहा ,‘‘ मैने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा लेकिन दक्षिण अफ्रीका जीत सकता है . इंग्लैंड मौजूदा चैम्पियन है लेकिन इस समय फॉर्म में नहीं है . वेस्टइंडीज की टीम अच्छी है और पाकिस्तान भी . मुझे लगता है कि फाइनल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होगा .


बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद सूर्या को टीम इंडिया की कमान भी सौंपी गई थी और उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी भी की थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.