नई दिल्ली: पिछले साल कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू होने के चंद मिनट पहले पूरा दौरा स्थगित कर दिया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि उनकी टीम को आतंकी हमले का संदिग्ध मेल मिला है जिससे टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई. उस घटका के बाद पाकिस्तानी बोर्ड की पूरी दुनिया में फजीहत हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तत्कालीन पाक पीएम इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात करके दौरा रद्द न करने की मांग की थी लेकिन न्यूजीलैंड सरकार नहीं मानी. अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी फैंस को बड़ा गिफ्ट दिया है और कीवी टीम साल भर में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी. 


2 टेस्ट, 8 वनडे और 5 टी20 खेलेगी कीवी टीम 


न्यूजीलैंड दो टेस्ट मैच, आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 मैच खेलने के लिए पांच महीने में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी. दोनों टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. 


जानिए दौरे का कार्यक्रम


मैचों का आयोजन 27 से 31 दिसंबर के बीच कराची और चार से आठ जनवरी के बीच मुल्तान में किया जाएगा. कराची 11 से 15 जनवरी के बीच तीन वनडे मैचों की मेजबानी भी करेगा. यह वनडे मैच आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे. न्यूजीलैंड इसके बाद अप्रैल में फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगा जिसमें वह 13 से 19 अप्रैल के बीच कराची में चार टी20 मैच खेलेगा. 


पांचवा टी20 मैच और दो वनडे मैच 23 से 28 अप्रैल के बीच लाहौर में खेले जाएंगे. बाकी बचे तीन वनडे मैच एक से सात मई तक रावलपिंडी में खेले जाएंगे. न्यूजीलैंड ने पिछले साल अज्ञात सुरक्षा कारणों से रावलपिंडी में होने वाले पहले वनडे मैच से पूर्व अपना दौरा स्थगित कर दिया था.


ये भी पढ़ें- अमेरिका के खिलाफ भारत करेगा अभियान का आगाज, जानिए कौन टीम है मजबूत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.