नई दिल्लीः Ind vs Nz Test: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को 113 रन से हरा दिया. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने इतिहास रचते हुए पहली बार भारत में कोई टेस्ट सीरीज जीती है. साथ ही भारत ने 12 साल बाद घर में कोई टेस्ट सीरीज हारी है. न्यूजीलैंड ने भारत की घरेलू सरजमीं पर लगातार 18 जीत का सिलसिला तोड़ा. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में कीवी टीम 2-0 से आगे है.


कम अनुभवी टीम ने रचा इतिहास


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिलचस्प बात यह है कि न्यूजीलैंड ने भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज तब जीती है जब टॉम लैथम कप्तानी कर रहे थे. चोट की वजह से केन विलियमसन उपलब्ध नहीं थे. टीम कम अनुभवी थी और टॉम लैथम और टिम साउदी के अलावा किसी भी खिलाड़ी के पास टेस्ट में काफी अनुभव नहीं था. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन कीवी टीम ने सारे अनुमानों को गलत ठहरा दिया.


कैसा रहा पुणे टेस्ट में प्रदर्शन


टीम की जीत में ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर का अहम योगदान रहा. मिचेल सैंटनर ने पहली पारी में 33 रन बनाए और 7 विकेट अपने नाम किए. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट लिए. वहीं पहली पारी की बात की जाए तो न्यूजीलैंड ने 259 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 156 रन पर सिमट गई. 


बेंगलुरु टेस्ट में भी हारा था भारत


वहीं न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए. भारतीय टीम को जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य मिला. दूसरी पारी में भारत टीम 245 रन पर सिमट गई. पुणे टेस्ट में भारत को 113 रन से हार मिली. इससे पहले बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था.


यह भी पढ़िएः Ind vs Nz Test: 1329 दिनों बाद पैराशूट एंट्री से किया कमबैक, फिर दे दिया टेस्ट में अपना बेस्ट, देखें VIDEO


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.