NZ vs PAK, T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी के मैदान पर खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराने का काम किया. न्यूजीलैंड से मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. सेमीफाइनल के दूसरे मुकाबले में जो टीम विजयी होगी, अब उसका सामना फाइनल के दौरान पाकिस्तान से होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कीवी बल्लेबाजों ने किया पूरी तरह से निराश


सिडनी के मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई. न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रन बनाकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया और इस दौरान ये दोनों टीम में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे. 


सेमीफाइनल के महामुकाबले में कीवी टीम के तरफ से मात्र दो छक्के और दस चौके ही देखने को मिले. वहीं पाकिस्तान की ओर से इस मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे अधिक दो विकेट चटकाये तो मोहम्मद नवाज के खाते में भी एक विकेट आया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली. 


कीवी टीम पर भारी पड़ी ये गलतियां 


कीवी टीम के लिये आज का मैच किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं रहा, पहले बल्लेबाजों ने गलती कर आसानी से अपना विकेट गंवाया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को हावी होने का मौका दिया तो वहीं पर फील्डिंग के दौरान पहले ही ओवर में बाबर आजम का कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान देना न्यूजीलैंड पर भारी पड़ा. मैच के दौरान कीवी फील्डर्स ने लगभग 5 कैच छोड़े तो वहीं पर कम से कम 4 रन आउट के मौकों को गंवाया. सेमीफाइनल मुकाबले में इस तरह का लचर प्रदर्शन करने का खामियाजा टीम को उठाना पड़ा.


फॉर्म में लौटे बाबर आजम


वहीं पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही इस मैच के दौरान अच्छी लय में नजर आए.  मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों के बीच एक बेहतरीन साझेदारी भी देखने को मिली. पाकिस्तान के लिए सबसे खुशी की बात ये है कि लंबे समय से उनके लिए सिरदर्द बना कप्तान बाबर आजम का फॉर्म आज वापस लौट आया और उन्होंने 42 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रन बनाए तो मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों में पांच चौकों के दम पर 57 रन बनाया. वहीं, मोहम्मद हारिस ने 26 गेंद में 30 रन की पारी खेली. 


ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: पुरानी कमियों को दूर कर जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें रोहित का गेम प्लान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.