नई दिल्लीः PAK vs BAN: ODI वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मुकाबला मंगलवार 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. मुकाबले में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम दोपहर 2 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आमने-सामने होगी. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला मैच 
बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला यह मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला होगा. क्योंकि इस मैच को हारने के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो जाएगा. वहीं, अगर यह मैच पाकिस्तान जीतता है तो सेमीफाइनल में उसके पहुंचने की उम्मीदों को थोड़ा बल जरूर मिलेगा. 


सेमीफाइनल से बाहर होने के कगार पर खड़ा पाकिस्तान
टूर्नामेंट में पाकिस्तान की शुरुआत काफी शानदार रही थी. अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रनों से परास्त किया. इसके बाद दूसरे मैच में 6 विकेट से श्रीलंका को हराया, लेकिन भारत के खिलाफ तीसरे मैच में पाकिस्तानी टीम को हार क्या मिली, वह टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर आ खड़ी हुई है. 


लगातार 4 मैचों में मिली है हार 
पाकिस्तान को शुरू के दो मैचों को छोड़कर लगातार 4 मैचों में हार मिली है. लिहाजा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा और पाकिस्तान हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगा. वहीं, बांग्लादेश की टीम भी वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाई है. 


बांग्लादेश को 5 मैचों में मिली है हार 
बांग्लादेश की टीम अभी तक टूर्नामेंट में कुल 6 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें उसे महज 1 मैच में जीत तो 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश की टीम अपना पिछला मुकाबला नीदरलैंड से हारकर पाकिस्तान के खिलाफ पहुंची है. ऐसे में वो अपनी हार का बदला पाकिस्तान से लेना चाहेगी और पाकिस्तान का डट कर सामना करेगी. लिहाजा पाकिस्तान-बांग्लादेश मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 


टॉस जीतने वाली टीम कर सकती है गेंदबाजी
बात अगर कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की करें, तो इस पिच पर शुरुआती मैच में फास्ट गेंदबाजों को मदद मिलती है. इस लिए शुरू में बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ता है. हालांकि, गेंद पुरानी होने के बाद पिच पर बल्लेबाजों का जलवा देखते हुए बनता है. इस मैदान की आउटफील्ड काफी तेज है. यही कारण है कि यहां रनों का पहाड़ खड़ा होता है. मौजूदा समय में इस पिच पर भी ओस का प्रभाव देखने को मिल सकता है. लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. 


कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम
बात अगर कोलकाता के मौसम की करें, तो वेदर फॉरकास्ट के मुताबिक कोलकाता में 31 अक्टूबर को मौसम साफ रहेगा. इस दौरान बारिश की 1% आशंका है. वहीं, हवा की रफ्तार 9 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. तापमान 23 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. 


ये भी पढ़ेंः WCC 2023: अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.