नई दिल्लीः इस महीने के मध्य में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे जाएगी. यहां दोनों टीमों के बीच पांच टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से पहले ही टीम की घोषणा कर दी गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम को टीम की कमान सौंपा गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीसीबी ने लिया बड़ा फैसला
इसी बीच पीसीबी की ओर से एक और बड़ा फैसला लिया गया है. पीसीबी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी क्रिकेट टीम के लिए नए कोच का ऐलान किया है. पीसीबी ने यह जिम्मेदारी ग्रांट ब्रैडबर्न को सौंपी है. वहीं, साउथ अफ्रीका के एंड्रयू पुटिक को बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है. इन दोनों की नियुक्ति अंतरिम आधार पर की गई है. इसका मतलब यह हुआ कि पीसीबी ने अभी इन्हें फुल टाइम के लिए कोच नहीं बनाया है. 


पीसीबी ने खुद दी जानकारी
इस बात की जानकारी खुद पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर दी है. ग्रांट ब्रैडबर्न इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वह साल 2018 में पाकिस्तान की टीम में फील्डिंग कोच की भूमिका निभा चुके हैं. इसके बाद साल 2021 में वे एक हाई परफॉर्मेंस कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं. 


'पीसीबी में चल रही है हेड कोच की भर्ती प्रक्रिया'
पीसीबी ने अपने प्रेस रिलीज में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में अभी कोच पद की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद टीम मैनेजमेंट इसकी घोषणा करेगा. 


अब्दुल रहमान को बनाया था कोच 
बता दें कि पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए पीसीबी ने अब्दुल रहमान को पाकिस्तान का कोच बनाया था. वहीं, अब अब्दुल रहमान को न्यूजीलैंड के खिलाफ असिस्टेंट कोच के रूप में नॉमिनेट किया गया है, तो उमर गुल को गेंदबाजी कोच बनाया गया है. 


कैसा है ग्रांट ब्रैडबर्न का क्रिकेट करियर?
ग्रांट ब्रैडबर्न के पास कोचिंग का एक अच्छा खासा अनुभव है और उनका यह अनुभव आगामी सीरीज में पाकिस्तान के काम आ सकता है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में न्यूजीलैंड की तरफ से कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने कुल 460 रन बनाए हैं. वहीं, 11 वनडे मैचों में ग्रांट ब्रैडबर्न के नाम 318 रन दर्ज है.


ये भी पढ़ेंः RR vs DC Head to Head Records: दिल्ली-राजस्थान की भिड़ंत में कौन होगा विनर, जानें मैच से जुड़े हर सवाल का जवाब


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.