नई दिल्लीः IND A vs PAK A Final 2023: पुरुष इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, भारतीय टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 128 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत को दिया 352 रनों का विशाल स्कोर 
क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया महज 40 ओवर में ही 224 बनाकर ऑल आउट हो गई. 


तैयब ताहिर रहे सर्वाधिक स्कोरर 
बात अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन की करें, तो पाकिस्तान ए की ओर से तैयब ताहिर ने 71 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की महज से 108 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान तैयब ताहिर पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहे. साहिबजादा फरहान 65 रन, सईम अय्यूब ने 59 रन, तो ओमैर यूसुफ और मुबासिर खान ने 35-35 रन बनाए. 


रियान पराग ने चटकाए 2 विकेट 
बात अगर टीम इंडिया ए की गेंदबाजी की करें, तो रियान पराग और आरएस हैंगरगेकर ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, निशांत संधू, मानव सुथार और हर्षित राणा ने 1-1 हासिल किया. 


अभिषेक शर्मा रहे सर्वाधिक स्कोरर
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ए के बस एक खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ही अर्धशतक लगा पाए और भारत की ओर सर्वाधिक स्कोरर रहे. अभिषेक शर्मा ने 51 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का की मदद से 61 रन बनाया. वहीं, कप्तान यश ढुल 39 रन, तो साईं सुदर्शन 29 रन ही बना पाए. 


ये भी पढ़ेंः IND vs WI: अपने बेटे को नहीं बल्कि विराट कोहली को खेलते देखने मैदान पर पहुंची महिला, कैरेबियाई खिलाड़ी का रिएक्शन वायरल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.