नई दिल्लीः ASIA CUP 2023: साल 2023 में एशिया कप का 16वां सीजन खेला जाना है. इसकी मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया है. बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होता है तो टीम इंडिया किसी भी कीमत पर टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया कप नहीं खेलने पर पाकिस्तान को होगा भारी नुकसान
इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी का एक बड़ा बयान आया है. नजम सेठी ने कहा है कि अगर पाकिस्तान एशिया कप में नहीं खेलता है तो हमें करीब 30 लाख डॉलर का नुकसान होगा. इसके अलावा आईसीसी के साथ हमारे संबंध में भी खटास आएगी. हालांकि, अपने सम्मान के खातिर पाकिस्तान यह नुकसान सहने के तैयार है. क्योंकि यह पीसीबी के सिद्धांत का मसला है. 


'एशिया कप का हिस्सा नहीं बनेगा पाकिस्तान'
पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा,‘हमने साफ तौर पर कहा है कि अगर एशिया कप हाइब्रिड आधार पर (भारत के मैच तटस्थ स्थान पर और बाकी मैच पाकिस्तान में) नहीं होता है तो हम कोई और शेड्यूल स्वीकार नहीं करेंगे और ना ही हम एशिया कप का हिस्सा बनेंगे.’ 


'सुरक्षा का नहीं है कोई मसला '
नजम सेठी ने आगे कहा,‘अब भारत के लिए सुरक्षा कोई मसला नहीं है और हमने उन्हें कहा है कि अगर सरकार पाकिस्तान में खेलने की अनुमति नहीं दे रही है तो हमें इसका लिखित सबूत दिखाओ. जब विश्व के बाकी देश ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत दूसरी टीमें पाकिस्तान में खेलने को तैयार है तो भारत को पाकिस्तान आने में सुरक्षा का कोई मसला नहीं होना चाहिए.’ 


सितंबर महीने में खेला जाएगा एशिया कप 
बता दें कि इस साल के सितंबर महीने में एशिया कप का आयोजन होना है. इसकी मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया है. हालांकि, टूर्नामेंट के आयोजन स्थल को लेकर अस्पष्टता की स्थिति अभी भी बरकरार है. क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बहुत पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान किसी भी हाल में नहीं जाएगा. 


बीसीसीआई और पीसीबी में जारी है जुबानी जंग
जय शाह के इस बयान के बाद बीसीसीआई और पीसीबी में जुबानी जंग जारी है. जय शाह के बयान के बाद पीसीबी ने भी इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड में शामिल होने से इंकार कर दिया है. 


ये भी पढ़ेंः IPL 2023: हर्षल पटेल की आखिरी गेंद पर हुआ ड्रामा तो बेन स्टोक्स ने सुझाया नया नियम, बताया कैसे बैटर्स पर लगेगी लगाम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.