नई दिल्लीः भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया को2-3 से हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्डकप से ठीक पहले मिली हार के बाद टीम इंडिया पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने कहा कि रविवार को खत्म हुई पांच मैचों की श्रृंखला में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की हार निश्चित रूप से आगामी प्रमुख टूर्नामेंटों की तैयारी में उनके आत्मविश्वास पर असर डालेगी. जिसमें एशिया कप और विश्व कप भी शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले सलमान बट्ट
सलमान बट ने अपने यूट्यूब शो में कहा किइससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रारूप क्या है या प्रतिद्वंद्वी कौन है. जीतने से टीम का अगले मुकाबले के लिए आत्मविश्वास बढ़ता है. वहीं, इस तरह की हार निश्चित रूप से भारत के आत्मविश्वास को कम कर देगी. आप ऐसा इंटरव्यू में नहीं देखेंगे, इसे आप उनकी बॉडी लैंग्वेज और डिसीजन मेकिंग में देख सकते हैं.


8 विकेट से हारा भारत
वेस्टइंडीज ने रविवार को फ्लोरिडा में पांचवें और अंतिम टी20 मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर छह साल के अपने सूखे को खत्म करते हुए पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम कर ली. भारत ने टी-20 टीम में युवाओं के साथ वेस्टइंडीज की यात्रा की और बट ने कहा कि उन्होंने अपनी क्षमता को प्रदर्शन में तब्दील नहीं किया.


कहा- आत्मविश्वास पर पड़ेगा असर
बट ने कहा, कई लोग कहेंगे कि यह एक टी20 श्रृंखला थी, और भारत के कई शीर्ष खिलाड़ी टीम में नहीं थे. लेकिन साथ ही, यह भारत का सामान्य अभ्यास है. यह पहली बार नहीं था कि एक युवा टीम को चुना गया और ऐसा भी नहीं है कि वेस्टइंडीज एक बहुत बड़ी टीम है और भारत के लिए उन्हें हराना बहुत मुश्किल था.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.