नई दिल्लीः अर्जुन देसवाल (12), वी. अजीत कुमार (9) और अंकुश (6) के चमकदार खेल की बदौलत पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 99वें मैच में तमिल थलाइवाज को 41-26 के अंतर से हरा दिया. 17वें मैच में मिसी 11वीं जीत ने जयपुर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहूंचा दिया है. थलाइवाज को 17 मैचों में सातवीं हार मिली है. उसकी ओर से डिफेंस में हिमांशु ने तीन सुपर टैकल के साथ 7 अंक बटोरे. रेड में नरेंदर (4) हालांकि अपनी असल चमक नहीं दिखा सके. थलाइवाज सातवें स्थान पर हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देसवाल ने पहली ही रेड पर अंक लेकर इस सीजन का 200वां अंक हासिल किया. ऐसा करने वाले वह पहले रेडर हैं. देसवाल ने अगली रेड पर भी अंक लिया और जयपुर ने तीन मिनट में 5-0 की लीड ले थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया लेकिन देसवाल डू ओर डाई रेड पर लपके गए. स्कोर 2-5 था. देसवाल रिवाइव हुए और फिर से डू ओर डाई रेड पर आए और फिर से लपके गए. स्कोर अब 4-6 हो गया था. नरेंदर रिवाइव हुए लेकिन अगली रेड पर लपक लिए गए. अगली रेड पर अजीत ने मोहित का शिकार किया. रिवाइव होकर आए देसवाल दो के डिफेंस में रेड पर गए औऱ दो अंक देकर बाहर गए. 


इस बीच, सागर चोटिल हुए और कोर्ट के बाहर ले जाए गए. इसके बाद जयपुर ने आखिरकार थलाइवाज को ऑल आउट कर 13-8 की लीड ले ली. आलइन के बाद लगातार पांच अंको के साथ जयपुर ने लीड 10 की कर ली. पवार ने हालांकि अगली रेड पर 2 अंक ले स्कोर इसे 8 का कर दिया. पावर यही नहीं रुके. अगली रेड पर भी उन्होंने दो अंक लिए. पहला हाफ 20-13 से जयपुर के नाम रहा. नरेंदर को रोके रखकर जयपुर ने यह फासला हासिल किया है, लेकिन वह तीन सुपर टैकल दे चुकी है. इससे उसे बचना होगा. ब्रेक के बाद जयपुर ने एक के मुकाबले चार अंक लेकर फासला 10 का कर लिया. 


थलाइवाज ने हालांकि अगली रेड पर देसवाल का सुपर टैकल कर फासला 8 किया और फिर लगातार दो अंक लेकर इसे 6 का कर दिया. इसी बीच अंकुश ने देसवाल को रिवाइव करा लिया. वह चार के डिफेंस में रेड पर आए और अंक लेकर लौटे. पांच मिनट बचे थे और स्कोर 28-18 से जयपुर के हक में था. देसवाल ने अगली तीन रेड पर चार अंक लिए और फिर जयपुर ने थलाइवाज को ऑल आउट कर 33-23 की लीड ले ली. साथ ही देसवाल ने अपना सुपर-10 भी पूरा किया. नरेंदर ने इस बीच तीन रेड पर तीन अंक लेकर वापसी की अलख जगाई. अगली रेड अंकुश ने उनका शिकार कर हाई-5 पूरा किया. 


यहां से थलाइवाज तमाम प्रयास के बावजूद अंकों का फासला नहीं पाट सकी और हार को मजबूर हुई. दूसरी ओर, इस जीत के बाद अब जयपुर प्लेआफ से सिर्फ दो जीत दूर रह गई है जबकि थलाइवाज को आगे जाने के लिए आगे के अपने सभी पांच मैच जीतने होंगे. 


ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को ललकारा, कहा-विश्व कप के लिए भारत नहीं आएंगे अगर...



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.