नई दिल्लीः टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को संकेत दिया कि श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों की चोटों के कारण उनकी टीम को एकदिवसीय विश्व कप में नुकसान उठाना पड़ सकता है और खिलाड़ियों के प्रबंधन का काम ‘पेचीदा’ हो जाएगा. अय्यर पीठ की जकड़न के कारण एशिया कप के केवल शुरुआती दो मैच ही खेल सके जबकि इससे पहले उन्होंने चोट के कारण छह महीने के ब्रेक के बाद वापसी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्षर पटेल भी हुए हैं चोटिल
बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर बाएं पैर की जांघ में खिंचाव के कारण एशिया कप फाइनल से बाहर हो गए. ये दोनों खिलाड़ी भारत की विश्व कप टीम में शामिल हैं. द्रविड़ ने एशिया कप की शुरुआत से पहले कहा, ‘‘सभी टीमें एक जैसी स्थिति में हैं, विश्व कप के करीब चोट लगने से वास्तव में आपको नुकसान हो सकता है. हमें बस दुआ करनी होगी और अपनी प्रक्रिया पर भरोसा करना होगा.’’ 


कहा-सेलेक्शन हो जाएगा मुश्किल
उन्होंने कहा, ‘‘हम पेचीदा स्थिति का सामना कर रहे हैं जहां कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत है जबकि कुछ खिलाड़ियों को कुछ क्रिकेट खेलने की जरूरत है. इसे हासिल करना एक पेचीदा संतुलन है.’’ अय्यर के अलावा लोकेश राहुल ने भी एशिया कप में चोट के बाद वापसी की थी और अच्छा प्रदर्शन किया. फाइनल में भारत का प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका भी अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रहा है. 


मेजबान टीम के स्पिनर महीश तीक्षणा मांसपेशियों में चोट के कारण खिताबी मुकाबले से बाहर हो गए. इसके अलावा श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा, दिलशान मदुशंका और दुष्मंता चमीरा चोटों के कारण पूरे एशिया कप में नहीं खेल पाए. भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले पाकिस्तान भी अपने तेज गेंदबाजों नसीम शाह और हारिस राऊफ की फिटनेस को लेकर चिंतित है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.