नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार झेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिये अच्छी खबर है कि हरफनमौला रविंद्र जडेजा तीन जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं . पहले टेस्ट की सुबह पीठ में दर्द के कारण जडेजा नहीं खेल सके थे . पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्होंने वार्म अप में भाग लिया और बिल्कुल सहज नजर आये . उन्होंने फिटनेस अभ्यास भी किया . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गेंदबाजी करते नजर आए जडेजा
तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान उन्होंने गेंदबाजी की . रिजर्व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ उन्होंने करीब 20 मिनट अभ्यास पिच पर गेंदबाजी की . टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रजनीकांत उनके साथ थे . वह गेंदबाजी करते हुए भी बिल्कुल सहज लगे . गेंदबाजी में भले ही जडेजा उतने खतरनाक नहीं हों लेकिन छठे और सातवें नंबर पर उनकी बल्लेबाजी उपयोगी साबित हो सकती है . 


आवेश खान भी हुए शामिल
दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद केपटाउन में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारत को सेंचुरियन में तीन दिन के भीतर खत्म हुए पहले टेस्ट में एक पारी और 32 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. अब आवेश को मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है. 


चोट की वजह से शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम से दोनों टेस्ट के लिए मंजूरी नहीं मिल सकी थी. बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'पुरुष चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन से सात जनवरी तक केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को टीम में जगह दी है.' बता दें कि आवेश खान ने अभी भारत के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है. उनको दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.