नई दिल्लीः शुभमन गिल और ईशान किशन ने मौजूदा एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बूते पर बुधवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की. गिल ने नेपाल के खिलाफ सोमवार को नाबाद 67 रन की पारी खेली थी जिसके दम पर वह 750 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. दूसरी तरफ किशन ने 12 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 624 रेटिंग अंकों के साथ 24वां स्थान हासिल कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर आजम टॉप पर बरकरार
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 882 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. गेंदबाजों में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 652 रेटिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं. वह भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं. 


उनके बाद कुलदीप यादव 12वें और जसप्रीत बुमराह 35वें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष पर काबिज हैं.


ऑलराउंडरों की सूची में हार्दिक पंड्या शीर्ष 20 में शामिल अकेले भारतीय क्रिकेटर हैं. वह 220 रेटिंग अंकों के साथ दसवें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस सूची में शीर्ष पर काबिज हैं. 10 सितंबर को भारत-पाक के बीच फिर से मुकाबला खेला जाएगा. ये एशिया कप का मुकाबला वर्ल्डकप की तैयारियों के लिहाज से काफी खास होने वाला है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.