कोलकाता: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए थे. हालांकि अब वे ठीक हैं और घर में आइसोलेट हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित थे गांगुली  


सौरव गांगुली के बारे में पता चला है कि वे कोविड-19 के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित थे. अस्पताल के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि  इसके गंभीर नहीं होने के कारण उन्हें चार दिन बाद छुट्टी दे गयी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पृथकवास पर रह कर इससे उबर सकते है.


ओमिक्रोन का खतरा टला


अधिकारी ने बताया कि गांगुली के नमूनों की जांच में डेल्टा प्लस स्वरूप पॉजिटिव मिला है.  हम इसका इलाज कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि गांगुली को ओमिक्रॉन स्वरूप के लिए जांच में नेगेटिव आने के बाद शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई थी. वह अगले एक पखवाड़े के लिए डॉक्टरों की देखरेख में घर में पृथकवास रहेंगे. 


कोविड-19 के लिये आरटी-पीसीआर परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद 49 वर्षीय गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात को वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में उन्हें ‘‘मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी’’ दी गयी थी. 


ये भी पढ़ें- 'महादेव' फेम मोहित रैना ने रचाई शादी, पहली तस्वीर आई सामने


गांगुली को इस साल के शुरू में दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हृदय संबंधी कुछ समस्याओं के कारण उनकी आपात एंजियोप्लास्टी की गयी थी. उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली भी इस साल के शुरू में कोविड-19 से संक्रमित हो गये थे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.