Swiss Open 2023: बासेल में आयोजित किये जा रहे स्विस ओपन सुपर सीरीज 300 बैडमिंटन ओपन में भारत के युवा दिग्गज सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. शनिवार को जब इस भारतीय जोड़ी का सामना मलेशिया के ओंग यू सिन और टियो ईयी की जोड़ी से हुआ तो शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही गेम में उसे हार का सामना करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले गेम में पिछड़कर जीता सेमीफाइनल


हालांकि इस भारतीय जोड़ी ने हार नहीं मानी और एक गेम से पिछड़ने के बावजूद वापसी की और लगातार दो गेम जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस भारतीय जोड़ी ने तीसरी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी ओंग यू सिन और टियो ई यी के खिलाफ एक घंटे नौ मिनट तक चले सेमीफाइनल मैच में 21-19, 17-21 और 21-17 की स्कोरलाइन से जीत हासिल की.


फाइनल में होगा चीनी जोड़ी से मुकाबला


अब फाइनल मैच में स्विस ओपन का खिताब जीतने के लिये इस भारतीय जोड़ी को चीन के रेन जियांग यु और टान कियांग की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी से मुकाबला करना है.


स्विस ओपन का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा जहां पर यह भारतीय जोड़ी इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. इससे पहले भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार की रात को खेले गए तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में डेनमार्क के जेपी बे और लासे मोल्हेडे को 54 मिनट में 15-21, 21-11, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. 


इसे भी पढ़ें- नीतू घंघास बनी विश्व चैम्पियन, जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 अनोखी बातें



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.