नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: युवा क्रिकेट प्रेमी 11 वर्षीय दर्शील चौहान के लिए वह यादगार पल था, जब उन्हें टी20 विश्व कप से पहले भारत के अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने का मौका मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेट्स पर बुलाया गेंदबाजी को
सुबह के सत्र के दौरान वाका के मैदान पर कई बच्चे मौजूद थे, जिनमें दर्शील भी शामिल था. उन्होंने अपने गेंदबाजी एक्शन से सभी को प्रभावित किया और जब भारतीय टीम दोपहर के अभ्यास सत्र के लिए पहुंची तो कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाया.


दर्शील ने खींचा रोहित का ध्यान
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी किए गए वीडियो में भारतीय टीम के विश्लेषक हरिप्रसाद मोहन ने कहा, ‘हम दोपहर बाद अभ्यास सत्र के लिए वाका में थे और तब बच्चे अपने सुबह के सत्र का समापन कर रहे थे. हमने अपने ड्रेसिंग रूम से लगभग 100 बच्चों को क्रिकेट खेलते हुए देखा. इनमें से एक बच्चे ने सभी का विशेषकर रोहित का ध्यान खींचा.’


ड्रेसिंग रूम में भी दर्शील को बुलाया गया
उन्होंने कहा, ‘हर कोई उसके रन अप और नैसर्गिक प्रतिभा से प्रभावित था. वह लगातार बल्लेबाज को परेशान कर रहा था. रोहित ने उसे नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाया.’ दर्शील को टीम के ड्रेसिंग रूम में भी बुलाया गया और उन्होंने प्रशिक्षकों और अन्य सदस्यों के साथ भी कुछ समय बिताया. 


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं दर्शील 
दर्शील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने बताया कि उनकी पसंदीदा गेंद इनस्विंग यार्कर है और उन्हें आउटस्विंग भी कराना पसंद है. नेट सत्र के बाद रोहित शर्मा ने दर्शील से कहा, ‘आप यहां पर्थ में रहते हो तो फिर भारत के लिए कैसे खेल पाओगे?’ इस पर दर्शील ने कहा, ‘जब मुझे लगेगा कि मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूं तो मैं भारत आ जाऊंगा.’


यह भी पढ़िएः दिग्गज खिलाड़ियों के बिना टी20 वर्ल्ड कप जीतेगी दो बार की चैंपियन टीम, कप्तान ने किया खुलासा


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.