नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल जीतने के ही साथ इंग्लैंड के इतिहास में चैंपियन बनने का एक नया अध्याय जुट गया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर खुद को विश्व विजेता घोषित कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीत के बाद दिखा जश्न का माहौल
मेलबर्न में खेले गए इस महामुकाबले में जैसे ही इंग्लैंड की टीम जीती चारों तरफ जश्न का माहौल दिखने लगा. ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ी जश्न में डूब गए. बाद में जब टीम के कप्तान जोस बटलर को चैंपियन ट्रॉफी सौंपी गई तो ये जश्न का माहौल और अधिक बढ़ गया.


ट्रॉफी मिलने के साथ ही खुलने लगी शैंपेन की बोतलें
जोस बटलर के हाथों में चैंपियन ट्रॉफी सौंपने के साथ ही शैंपेन की बोतलें खुलने लगी. हालांकि इस बीच इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को ओर एक इशारा करते हुए देखा गया. दरअसल इंग्लैंड की टीम में दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिनका मजहब इस्लाम है, और वे खिलाड़ी हैं मोइन अली और आदिल रशीद. जैसे ही टीम के बाकी खिलाड़ी शैंपेन की बोतलें खोलने पर आमादा हुए कि उससे पहले ही जोस बटलर ने टीम के दोनों खिलाड़ियों को अलग हट जाने का इशारा कर दिया.


बाद में टीम के सभी खिलाड़ियों की एक साथ फोटो ली गई, लेकिन जैसे ही शैंपेन की बोतलें खोलने पर बात आई टीम के दोनों मुस्लिम खिलाड़ी वहां से चले गए.


धार्मिक भेदभाव को बढ़ावा नहीं देता क्रिकेट
बता दें कि क्रिकेट का खेल कभी भी किसी भी खिलाड़ी को मजहबी आधार पर अलग नहीं करता है, और न ही उन्हें उनकी धार्मिक गतिविधियों को मानने से रोकता है.


ये भी पढ़ेंः बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के फाइनल्स खेलने से पीछे हटीं पीवी सिंधु, जानें कारण



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.