T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लगातार दो मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया को अपने तीसरे मैच में जोरदार झटका लगा है. 30 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ की सरजमीं पर खेला गया. मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम पांच विकेट से विजेता रही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने तीसरे मैच में भारत को मिली हार 


टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच से ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का खराब प्रर्दशन जारी है और इसको लेकर सभी की नजरों में बने हुए हैं. अभी तक वर्ल्ड के इस महाकुंभ में टीम इंडिया अपने तीन मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें दो मैच के नतीजे टीम इंडिया के पक्ष में रहे हैं. वहीं, अपने तीसरे मुकाबले में टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 


टीम के प्लेइंग इलेवन पर भड़के हरभजन सिंह


बता दें कि टीम इंडिया के इन तीनों मुकाबले में टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दहांई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए. केएल राहुल के इस खराब प्रर्दशन पर टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह भड़क गए हैं, और उन्होंने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के साथ-साथ चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठाए हैं. 


'टीम मैनेजमेंट को जरूरत है कुछ कड़े फैसले की'


हरभजन सिंह ने कहा, 'अब भारतीय टीम मैनेजमेंट को कुछ कड़े फैसले लेने चाहिए. भारतीय टीम मैनेजमेंट को अब केएल राहुल को आराम देना चाहिए, और टीम मे उनकी जगह ऋषभ पंत को शामिल किया जाना चाहिए, और पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करवानी चाहिए. वहीं, आप दीपक हुड्डा को भी टीम मे रखिए.'


उल्लेखनीय है कि अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतरी थी. टीम में दीपक हुड्डा को अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया था. दीपक हुड्डा जरूरत पड़ने पर टीम के लिए गेंदबाजी भी कर सकते थे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए दीपक हुड्डा को टीम इंडिया में शामिल किया गया. 


टॉस जीतकर भारत ने किया था बल्लेबाजी का फैसला


दरअसल भारत- साउथ अफ्रीका मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन रोहित शर्मा का यह फैसला टीम के लिए काफी हानिकारक साबित हुआ. भारतीय टीम के टॉप क्रम के सारे बल्लेबाज खराब फॉर्म मे दिखें. टीम का स्कोर 50 तक जाते-जाते 5 विकेट गिर चुके थे. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव के बल्ले से ही आतिशी पारी देखने को मिली. अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर सूर्या ने टीम का जिम्मा संभाला और टीम के स्कोर को 133 तक पहुंचाया. 


ये भी पढ़ेंः IND vs BAN: एडिलेड की भिड़ंत से पहले भारत के लिये बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल में पहुंचना हो जाएगा मुश्किल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.