नई दिल्लीः IND vs CAN: भारत-कनाडा के बीच फ्लोरिडा में टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए का मैच खेला जाना है. हालांकि इस मैच पर भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. अमेरिका के फ्लोरिडा में बीते तीन दिनों से बारिश हो रही है. जहां यह मैच होना है वहां बारिश की वजह से बाढ़ का खतरा भी बना हुआ है. इससे पहले अमेरिका और आयरलैंड मैच भी बारिश की भेंट चढ़ चुका है.


मैच के दौरान बारिश होने की है आशंका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, इस मैच में बारिश बाधा बन सकती है, क्योंकि वहां दोपहर से लेकर शाम तक मौसम खराब रहने की संभावना पहले ही जताई जा चुकी है. बारिश की भविष्यवाणी का मतलब है कि मैच या तो पूरी तरह से बाधित हो सकता है या ओवरों में कटौती भी हो सकती है. मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के अनुसार फ्लोरिडा में बादल छाए रहेंगे और तेज हवा चलेगी. मैच के दौरान बारिश की आशंका 60 से 65 फीसदी है.


सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है भारत


भारत अपने ग्रुप में तीन मैचों में तीन जीत के साथ टॉप पर है और आखिरी मैच में कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा. भारत पहले ही सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है. अगर आज का मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो भी भारत के सुपर-8 समीकरण में कोई खास बदलाव नहीं होगा. अगर बारिश नहीं होती है तो भारत सुपर 8 में जाने से पहले टीम की कुछ कमियों को दूर करना चाहेगा. कनाडा की बात करें तो वह सुपर-8 की दौर से बाहर हो चुका है.


बता दें कि टी20 क्रिकेट में भारत और कनाडा के बीच यह पहला मुकाबला होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बारिश ने मैच का रोमांच काफी खराब किया है. टूर्नामेंट में अब तक बारिश की वजह से 3 मैच बेनतीजा रहे, इनमें से 2 मैच फ्लोरिडा में रद्द हुए हैं जबकि एक ब्रिजटाउन में रद्द हुआ है.


भारत संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.


कनाडा संभावित प्लेइंग 11: ऐरन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.